बिहार के DM ने किया बड़ा ब्लंडर! कड़ाके की ठंड में दे दी गर्मियों की छुट्टी

Gopalganj DM Order
New Delhi: समूचे उत्तर भारत में ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है, जिससे कई जिलों में लगातार ठंड की छुट्टियां बढ़ाई जा रही हैं। लेकिन इस बीच बिहार के गोपालगंज के जिलाधिकारी (Gopalganj DM) की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे जिलाधिकारी (Gopalganj DM) के आदेश पत्र में ठंड के मौसम में गर्मी की छुट्टियां दे दी गई हैं। इसकी वजह से डीएम अरसद अजीज की काफी किरकिरी हो रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिहार के गोपालगंज जिले में ठंड को देखते हुए 12 जनवरी तक की छुट्टी घोषित की गई थी लेकिन जब ठंड कम नहीं हुई तो जिलाधिकारी ने इस छुट्टी को 14 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया। इससे संबंधित आदेश पत्र में इस छुट्टी की वजह को ठंड न बताकर लू (हीटवेव) बताया गया। जिसके बाद जिलाधिकारी की जमकर किरकिरी हुई।

Gopalganj DM Order
Source: Google
छुट्टी का आदेश

पत्र में लिखा था, ‘जिले में लगातार चल रहे लू वाले मौसम में बच्चों का स्वास्थ्य और जीवन खतरे में है। इसलिए कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसिजर 1973 के सेक्शन 144 के तहत सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक 13 और 14 जनवरी को शैक्षिक गतिविधियों पर रोक लगाई जाती है।’ हालांकि बाद में जब जिलाधिकारी कार्यालय को अपनी गलती का अहसास हुआ तो संशोधित पत्र जारी किया गया।