हिंदू लड़की की शादी में मुस्लिम शख्स ने किया कन्यादान, खुशियों से भर दी भाई ने बहन की झोली

Muslim Kanyadan For Hindu Bride
New Delhi: CAA और NRC को लेकर विरोध और प्रदर्शनों के बीच सुकून देने वाली एक खबर आई है। गुजरात के अरवल्ली जिले में रहने वाले एक मुस्लिम परिवार ने हिंदू परिवार की बेटी का कन्यादान (Muslim Kanyadan For Hindu Bride) किया।

कौमी एकता की मिसाल बनी यह शादी (Muslim Kanyadan For Hindu Bride) पूरे गुजरात में चर्चित हो रही है। कन्यादान करने वाले शख्स की खूब तारीफ हो रही है। यह मामला अरवल्ली जिले के बायड इलाके के राडोदरा गांव का है।

डीएन मलिक अपने परिवार के साथ रहते हैं। यहीं पास में संदीप गिरी का परिवार भी रहता है। दोनों एक दूसरे को सालों से जानते हैं। मलिक ने एक टीवी चैनल से बातचीत में बताया कि संदीप जी की बेटी डॉ। सुहानी उनको बचपन से राखी बांधती है। ऐसे में उन्होंने शादी में कन्यादान कर सिर्फ एक भाई का फर्ज निभाया है।

मलिक ने न सिर्फ सुहानी का कन्यादान किया बल्कि उनके पूरे परिवार ने शादी के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही उसे उपहार स्वरूप कपड़े, जेवर और नकदी दिए।

एक मुस्लिम परिवार द्वारा हिंदू परिवार की बेटी का हिंदू रीति-रिवाजों से कन्यादान आसपास के इलाके के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग मलिक और गोस्वामी परिवार के अटूट संबंध की तारीफ कर रहे हैं। दोनों परिवारों ने समाज के अन्य लोगों के लिए कौमी एकता का उत्तम उदाहरण पेश किया है।