हुनर हाट में लिट्टी चोखा की चांदी, PM मोदी के खाने के बाद टूट पड़े लोग

PM Modi Litti Chokha
New Delhi: हुनर हाट में इस समय सबसे ज्यादा भीड़ लिट्टी चोखे (Litti Chokha) के स्टॉल पर ही लग रही है।

कई लोगों ने यह भी कहा कि पीएम मोदी (PM Modi Litti Chokha) को लिट्टी खाते देखने के बाद वह भी हुनर हाट पहुंचे हैं और लिट्टी चोखे का लुत्फ उठा रहे हैं। शुक्रवार को भी बड़ी संख्या में लोग हुनर हाट पहुंचे और खरीदारी के साथ पकवानों को भी लुत्फ उठाया।

पीएम मोदी ने उठाया था लिट्टी चोखा का लुत्फ, लोगों में क्रेज

गौरतलब है कि बुधवार को पीएम मोदी इंडिया गेट लॉन में आयोजित हुनर हाट देखने अचानकर पहुंच गए थे। पीएम मोदी (PM Modi Litti Chokha) ने एक-एक कर कुछ स्टॉल पर पहुंचे और वहां मौजूद कारीगरों व आम लोगों से बातें कीं। इस दौरान उन्होंने कुल्हड़ की चाय पी और बिहार के स्पेशल लिट्टी-चोखा (Litti Chokha) का आनंद लिया।

बुजुर्गों से लेकर बच्चे तक ले रहे लिट्टी चोखे का आनंद

हम उम्र के लोग लिट्टी चोखे का स्टॉल ढूंढते हुए पहुंच रहे हैं और शौक से खा रहे हैं। यहां लिट्टी के अलावा बिहार के कई और पकवान भी मिलते हैं। लिट्टी चोखा का एक प्लेट 70 रुपये का है। इसमें घी में डूबे दो लिट्टी, साथ में चटपटी चटनी और चोखा होता है।

सोने चांदी की नहीं, यहां मिलती है धान की जूलरी

हुनर हाट में बड़ी संख्या में दस्तकार और शिल्पकार हिस्सा ले रहे हैं और इनमें से 50 प्रतिशत महिलाएं हैं। यहां एक स्टॉल ऐसा भी है जहां धान की जूलरी मिलती है। जूलरी बनाने वाली कलाकार ने बताया कि यह उनकी मौलिक कला है और वह 20 साल से ऐसी जूलरी बना रही हैं।

शाहीन का अनोखा क्राफ्ट, पीएम मोदी को किया भेंट

गुजरात से आईं शाहीना गांंधी एक अनोखी कलकारी में माहिर हैं। वह आगेट स्टोन से बेहद खूबसूरत चित्र बनाती हैं। देशभर की प्रसिद्ध इमारतों को उन्होंने खूबसूरती से कैनवस पर उतारा है। इसमें लालकिला, ताजमहल शामिल है। उन्होंने पीएम मोदी को एक खूबसूरत भारत का नक्शा गिफ्ट किया जो कि एक भारत श्रेष्ठ भारत को दर्शाता है।

लकड़ी के खूबसूरत फर्नीचर, जीत लेंगे दिल

इस मेले में लकड़ी और पत्थर पर की गई शानदारी कारीगरी के नमूने उपलब्ध हैं जो कि आपके घर में चार चांद लगा सकते हैं।

लिट्टी चोखा के लिए लंबी कतार, लोगों को इंतजार

लिट्टी चोखा के लिए लोग लंबी लाइन में खड़े दिखे। पीएम मोदी की लिट्टी चोखा खाते हुए तस्वीर आने के बाद इसपर सियासी गलियों में भी खूब चर्चा हुई थी। एक तरफ जहां लोगों ने इसकी तारीफ की तो वहीं दूसरी तरफ इसे बिहार का चुनावी स्टंट भी बताया गया।

बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं लोग

यह हुनर हाट 23 फरवरी, यानी रविवार तक चलेगा। ऐसे में आखिरी के तीन दिनों में उम्मीद है कि लोग बड़ी संख्या में यहां पहुंचेंगे। हाट के गेट पर बड़ी संख्या में लोग प्रवेश के लिए कतार में खड़े नजर आए।