लुधियाना पुलिस की अनोखी पहल, ‘वीमेन सेफ्टी’ के लिए उठाया ऐसा कदम.. हो रही तारीफ

Ludhiana Police Launched Free Ride for Women
New Delhi: हैदराबाद रेप केस (Hyderabad Case) के बाद देशवासियों का दिल दहल गया है। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर संसद में भी सवाल उठ रहे हैं। आक्रोश बढ़ता जा रहा है। सवाल खड़े होते जा रहे हैं। इसी बीच लुधियाना पुलिस (Ludhiana Police Launched Free Ride for Women) ने महिलाओं के लिए एक पहल की है।

उन्होंने एक निशुल्क सवारी (Ludhiana Police Launched Free Ride for Women) योजना शुरू की है। इसके तहत अगर महिलाएं देर रात अकेले यात्रा कर रही हैं और उन्हें घर जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिल पाता है, तो वे सीधे पुलिस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकती हैं। यहां तक कि महिलाएं पुलिस से कैब के लिए भी अनुरोध कर सकती हैं।

रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक

पुलिस कमीश्नर राकेश अग्रवाल ने रविवार को बताया कि जहां से महिला कॉल करेगी, वहां का नजदीकी पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) या फिर थाना प्रभारी की यह जिम्मेदारी होगी कि वह महिला को गंतव्य स्थान तक सुरक्षित पहुंचाए। यह सुविधा रोज रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक के लिए निशुल्क उपलब्ध रहेगी।

24×7 हेल्पलाइन नंबर किया जारी

महिलाओं के लिए 1091 और 7837018555 हेल्पलाइन नंबर भी उपलब्ध करवाया गया है। यह नंबर 24 घंटों तक चालू रहेंगे। राकेश अग्रवाल ने बताया कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि महिलाओं को किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।