सोने-चांदी से सजा है अंबानी के घर का मंदिर, हीरों से लदी मूर्तियां देख चौंधिया जाएंगी आंखे

 
सोने-चांदी से सजा है अंबानी के घर का मंदिर, हीरों से लदी मूर्तियां देख चौंधिया जाएंगी आंखे

NewzBox Desk: 4,00,000 स्क्वेयर फीट में बने एंटीलिया (Mukesh Ambani house Antilia) में 600 लोगों का स्टाफ 24 घंटे काम करते है। ऐसे में घर के मंदिर (Ambani House Temple) को एक बड़ा स्पेस दिया गया है।

बता दें कि IPL की टीम मुंबई इंडियन (Mumbai Indian) अंबानी की ही टीम है जिसने अभी तक सबसे ज्यादा सीजन की ट्रॉफी जीती है। जब भी टीम ट्रॉफी (IPL Trophy) जीतती है नीत उसे घर के मंदिर में भगवान के चर्णों में जरूर रख देती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जाता है कि एंटीलिया (Mukesh Ambani house Antilia) में जो मंदिर है उसमें मूर्तियो से लेकर दरवाजे और सभी चीजें सिर्फ सोने और चांदी की है। इसके साथ भी भगवान की मूर्तियां भी हीरों के गहनों से लदी है।

एंटीलिया (Mukesh Ambani house Antilia) दुनिया के सबसे महंगे घरों में शुमार है। अंबानी परिवार की भगवान में काफी श्रद्धा है। अक्सर ही ये पूरा परिवार किसी भी अच्छा काम से पहले पूजा यज्ञ और हवन करता दिखाई देता है।

इसके साथ ही घर में एक ऐसी जगह भी है जिसे तमाम आस्था से जुड़ी महंगी मूर्तियों से सजाया गया है। अक्सर नीता अंबानी (Nita Ambani) यहां टाइम स्पेंट करती है जिससे उन्हें शांति मिलती है।

'एंटीलिया' (Mukesh Ambani house Antilia) को शिकागो में रहने वाले आर्किटेक्ट 'पर्किन्स' ने डिजाइन किया है और इसे ऑस्ट्रेलियन कंस्ट्रक्शन कंपनी 'लैग्टोंन होल्डिंग' ने बनाया है। बताया जाता है कि साल 2010 में बनकर तैयार हुआ एंटीलिया 8 रिक्टर स्केल भूकंप के झटके को भी झेल सकता है।

ऐसे में मुकेश और नीता अंबानी ने अपना घर बनाते वक्त घर के मंदिर बजट का एक बड़ा हिस्सा खर्च किया है।

देश के सबसे रईस परिवार अंबानी के लैविश लाइफस्टाइल से तो सभी वाकिफ हैं। लेकिन आज हम आपको अंबानी के घर एंटीलिया के मंदिर की कुछ ऐसी तस्वीरें जिन्हें देख आपकी आंखे चौंधिया जाएंगी। तो देख किस बात की आगे की स्लाइड्स में देखिए ये आलीशान मंदिर का नजारा।

दरअसल, नीता अंबानी को खुद नायाब हीरों का बेहद शौक है। ऐसे में उन्होंने अपने मंदिर को खास बनाने के लिए इसके कीमति चीजों से सजाया है।

FROM AROUND THE WEB