पाना चाहते हैं शनिदेव की कृपा तो शनिवार के दिन भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें

Lord Shani saturday
New Delhi: शनिवार (Saturday Tips) का दिन न्याय के देवता शनिदेव (Lord Shani) को समर्पित है। शनिदेव अच्छे कर्म करने वालों को शुभ फल और बुरे कर्म करने वालों को दंड देते हैं।

यदि कोई मनुष्य शनिदोष से पीड़ित है या शनिदेव (Lord Shani) की कृपा पाना चाहता है तो उस व्यक्ति को शनिवार के दिन खाने-पीने की कुछ चीजों को लेकर परहेज करना चाहिए। अगर आप भी शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो शनिवार के दिन (Saturday Tips) इन चीजों का सेवन न करें…

यह भी पढ़े: शनिदेव के 4 प्रसिद्ध मंदिर जिनके दर्शन मात्र से दूर हो जाती हैं परेशानियां

दूध-दही

शनिवार के दिन दूध और दही का सेवन करना शुभ नहीं माना जाता। यदि आप इस दिन दूध या दही का सेवन करना चाहते हैं तो इसमें हल्दी या गुड़ मिलाकर ही पिएं।

आचार

शनि देव के श्रद्धालुओं को शनिवार के दिन कच्चा आम, अचार या खट्टी चीजें खाने से बचना चाहिए। दरअसल शनि महाराज कसैली चीजों के विरोधी हैं। जो लोग शनिवार के ऐसी चीजों का सेवन करते हैं उन्हें शनिदेव का प्रकोप झेलना पड़ता है।

Lord Shani
Source: Google
लाल मिर्च

ज्योतिषचार्यों के अनुसार शनिवार के दिन लाल मिर्च के सेवन भी परहेज करना चाहिए। इस दिन लाल मिर्च का इस्तेमाल करते हैं उनसे शनिदेव नाराज हो जाते हैं।

दाल

यह बात तो लगभग सभी जानते हैं कि शनिदेव को उड़द की दाल चढ़ाई जाती है और इस दिन उड़द का सेवन भी किया जाता है। लेकिन शनिवार को मसूर दाल खाने से बचना चाहिए। मसूर की दाल मंगल से प्रभाव‌ित होती है जो शन‌िदेव की क्रूर नजर को बढ़ाती है।

यह भी पढ़े: शनिवार के दिन आप भी चढ़ाते है शनिदेव को तेल तो इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान

शराब

शराब को राक्षसों का पेय माना जाता है। वैसे तो किसी भी दिन शराब का सेवन नहीं करना चाहिए। लेकिन शन‌िवार के द‌िन शराब पीने से शुभ फल नहीं म‌िल पाता है, साथ ही दुर्घटना की आशंका भी बढ़ जाती है।