शनिदेव की टेढ़ी नजर से बचने के लिए शुक्रवार की रात कर लें ये तैयारी, आ जाएंगे आपके अच्छे दिन

Lord Shani
New Delhi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिस पर भी शनि (Lord Shani) की साढ़ेसाती या ढय्या का प्रभाव होता है, उस व्यक्ति को इस दौरान अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार परेशानियां बहुत बढ़ जाती हैं। तमाम कोशिशों के बाद भी सफलता नहीं मिला पाती।

शनिदेव (Lord Shani) से संबंधित दोष दूर करने के लिए शनिवार विशेष दिन है। इस दिन कुछ खास उपाय कर शनिदेव को प्रसन्न किया जा सकता है। शनिवार को नहाने के पानी में कुछ चीजें डालकर स्नान किया जाए तो सभी प्रकार के शनि दोष दूर हो सकते हैं। जानिए क्या है ये उपाय (Shani Tips)…

यह भी पढ़े: शिवजी समेत इन देवताओं से डरते हैं शनिदेव, कभी नहीं डालते इनके भक्तों पर बुरी नजर

शनिवार से एक दिन पहले यानी शुक्रवार की रात को (Shani Tips) एक बर्तन में साफ पानी लेकर उसमें काले तिल, काली उड़द, लौंग और नीले लाजवंती के फूल थोड़ी-थोड़ी मात्रा में डालकर छोड़ दें। अगले दिन सुबह यानी शनिवार को उस पानी को छान लें और अपने नहाने के पानी मे मिला लें।

उस अभिमंत्रित पानी से नहाते समय नीचे लिखे मंत्र बोलते रहें-

ऊं शं शनैश्चराय नम:, ऊं प्रां प्रीं प्रौं सं: शनिश्चराय नम:

ऊं नीलांजनसमाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम। छायामार्तण्डसम्भूतं तं नमामि शनैश्चरम् ।।

इस तरह स्नान करने के बाद साफ कपड़े पहनकर घर में ही या शनि मंदिर जाकर शनिदेव की पूजा करें। शनिदेव को उड़द की दाल की खिचड़ी का भोग लगाएं। इस तरह हर शनिवार को अभिमंत्रित जल से स्नान करके शनिदेव की पूजा करने से शनि दोष दूर हो सकता है।

यह भी पढ़े: शनिवार के दिन नहीं करना चाहिए इन 5 चीजों का सेवन, क्रोधित हो जाते हैं शनिदेव

नोट: हमारा उद्देश्य किसी भी तरह के अंधविश्वास को बढ़ावा देना नहीं है। यह लेख लोक मान्यताओं और पाठकों की रूचि के आधार पर लिखा गया है।