शनिवार के दिन जरूर करें हनुमानजी के इस मंत्र का जाप, दूर होंगे 5 प्रकार के कष्ट

Lord Hanuman Lord Shani
New Delhi: सभी देवी-देवताओं में हनुमानजी (Lord Hanuman) जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता माने जाते हैं। भक्त बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए कई मंत्रों (Hanuman Mantra) का जप करते हैं। इन मंत्रों में हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का विशेष महत्व होता है।

बजरंग बाण का पाठ हर मंगलवार और शनिवार (Hanuman Mantra) को करने से हर तरह की मनोकामना हो जाती है। चाहे समस्या कितनी ही बड़ी क्यों न हो अगर हनुमानजी की सच्चे मन से आराधना की जाए तो हर समस्या आसानी से सुलझ जाती है।

यह भी पढ़ें : कलयुग में कामयाबी दिलाते हैं हनुमानजी के 7 चमत्कारी मंत्र, राशि के अनुसार करें जाप

आइए जानते हैं बजरंग बाण के जप करने के क्या-क्या फायदे होते है…

1: विवाह से जुड़ी समस्या को दूर करने के लिए हर मंगलवार और शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे बजरंग बाण का पाठ करना फायदा दिलाता है।

2: अगर शनि, राहु और केतु जैसे क्रूर ग्रहों की महादशा आपके ऊपर चल रही हो तो तिल के तेल का दीपक जलाकर सिर्फ 3 बार बजरंगबाण का पाठ करने से आपकी कुंडली से खराब ग्रह दशा ठीक हो जाती है।

3: अगर नौकरी करते समय तमाम तरह की बाधाएं आ रही हैं या फिर नौकरी छूटने का डर हो तो बजरंगबाण का पाठ करें। मंगलवार और शनिवार को बजरंग बाण का पाठ करने से भय दूर हो जाता है।

4: जब किसी को कोई गंभीर बीमारी हो और उस दवा का असर न हो तो इसके लिए दिन में 2 बार सुबह और शाम को बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सभी हनुमान भक्तों को जरूर जाननी चाहिए ‘हनुमान चालीसा’ की 5 खास बातें

5: अगर आपके घर में वास्तुदोष के चलते तमाम तरह की परेशानियां आ रही है तो इस समस्या से निजात पाने के लिए बजरंगबाण का पाठ करना चाहिए।

नोट: हमारा उद्देश्य किसी तरह के अंधविश्वास को बढ़ावा देना नहीं है। यह लेख लोक मान्यताओं और पाठकों की रुचि को ध्यान में रखकर लिखा गया है।