जब नागमणि के साथ दिखा नागों का जोड़ा.. शिव पर यकीन न करने वालों की हो गई थी बोलती बंद

Nagamani
New Delhi: जब भी को इच्छाधारी नाग और नागमणि (Nagamani) की बात करता है तो हम इसे महज हंसी माजक समझकर इग्नोर कर देते हैं। वहीं कुछ लोग इसे अंधविश्वास का नाम दे देते हैं। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसा लाए हैं जिसे देखने के बाद आपके होश उड़ना तय है।

समुद्रतल से 18600 फुट की ऊंचाई पर स्थित कैलाश मानसरोवर (Kailash Mansarovar) में नागों का जोड़ा नांगमणि (Nagamani) के साथ अठखेलियां करते हुए दिखाई देता है। हालांकि ये वीडियो 2016 का है लेकिन फिर भी ये लोगों की सोच पर बड़ा तमाचा है। खासकर उन लोगों की सोच पर जो इच्छाधारी नाग और नागमणि जैसे बातों को महज एक अंधविश्वास कर नजर से देखते हैं।

आपने फिल्मों में या कहानियों में नाग-नागिन और नागमणि के बारे में सुना होगा। जिसे आप अन्धविश्वास मानते होंगे।आपको लगता होगा कि ऐसा कुछ नहीं होगा लेकिन हम जो विडियो आपको दिखा रहे होंगे। इसे देखकर आपको धन्य महसूस करेंगे। क्यूंकि इस विडियो में ऐसा कुछ रिकॉर्ड हुआ है। जिसे हम सिर्फ कल्पनालोक में ही देख सकते हैं। जी हाँ ध्यान से देखिये इसे ये कैलाश मानसरोवर का दृश्य है।

इसमें नागों का जोड़ा नांगमणि के साथ अठखेलियाँ करते हुए दिखाई दे रहा है। कैलाश मानसरोवर समुद्रतल से 18600 फुट की ऊंचाई पर है। इसे सुबह 3.30 बजे कैमरे को ज़ूम करके शूट किया गया है। इस स्थान को अष्टापद भी कहा जाता है। इस अद्भुत द्रश्य के दर्शन कर पुण्य कमाइए और अपने मित्रों को भी शेयर कीजिए। अब कोई नहीं जानता कि इसके बाद उन्हें ये नजारा कब देखने को मिलेगा।

यहां देखें Video…