मंगल के राशि परिवर्तन से इन राशियों पर बरसेगी लक्ष्मीजी की कृपा, जानें कैसा रहेगा आपका भाग्य

Mangal transist
New Delhi: 22 जून की रात 11 बजकर 23 मिनट पर मंगल राशि परिवर्तन (Mars Transit) कर रहे हैं और कर्क राशि में आकर बुध के साथ संयोग कर रहे हैं। मंगल के इस राशि परिवर्तन से अंगारक योग समाप्त होगा। मंगल कर्क राशि में 9 अगस्त की सुबह 4 बजकर 45 मिनट तक रहेंगे।

मंगल के इस राशि परिवर्तन (Mars Transit) से जहां मौसम में बड़ा बदलाव आएगा और राजनीति में गर्मी आएगी वहीं राशियों पर भी इसका काफी असर दिखने वाला है। आइए देखें मंगल के इस राशि परिवर्तन का आपकी राशि पर क्या असर होगा।

यह भी पढ़ें : मंगल के राशि परिवर्तन से इन राशियों पर बरसेगी लक्ष्मीजी की कृपा, जानें कैसा रहेगा आपका भाग्य

मेष राशि

मंगल ग्रह आपकी राशि के चौथे भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान आप कार्यक्षेत्र में अच्छा काम करेंगे, जिससे आपके प्रमोशन की संभावना है। इस गोचर के चलते आपकी ऊर्जा में वृद्धि होगी। संतान के लिए मंगल का गोचर उत्तम रहेगा। इस अवधि में वे अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अगर आप कोई नया काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए एकदम उपयुक्त रहेगा।

वृषभ राशि

यह गोचर आपकी राशि के तीसरे भाव में हो रहा है। यह गोचर समाज में आपके मान-सम्मान को भी बढ़ाएगा। इस दौरान आप छोटी यात्रा पर भी जा सकते हैं। जीवनसाथी की कार्य में उन्नति होगी। वहीं जो लोग विदेश संबंधी व्यापार आदि करते हैं उन्हें मनचाहा लाभ मिलेगा। जो लोग शादी करने के इच्छुक हैं, उन्हें पर्फेक्ट मैच मिल सकता है।

मिथुन राशि

मंगल आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर कर रहा है। आर्थिक पक्ष इस अवधि में मजबूत होगा। इस दौरान आपके स्वभाव में परिवर्तन देखने को मिलेगा। वाद-विवाद से बचें, अन्यथा आपको हानि भी हो सकती है। इसके साथ ही परिवार और धन को लेकर थोड़ी भी लापरवाही न बरतें। आपका गलत व्यवहार आपको मानसिक तनाव दे सकता है।

कर्क राशि

मंगल आपकी राशि में प्रथम या लग्न भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपके अच्छे प्रयास आपको प्रगति के मार्ग पर ले जाएंगे। हालांकि प्रेम संबंधों के लिए समय थोड़ा अनुकूल नहीं है। आपके भाई-बहन भी इन दिनों तरक्की करेंगे लेकिन आपको उनके साथ तालमेल बनकर रखना होगा।

सिंह राशि

मंगल आपकी राशि के 12वें भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान आप नौकरी या उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए विदेश जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करें और गप्पबाजी से बचें। वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करें। संपत्ति के मामलों में भी आपको सफलता मिलेगी। आप लंबी यात्रा के लिए भी जा सकते हैं, जो फलदायी रहेगी।

Source: Google
कन्या राशि

मंगल आपकी राशि के 11वें भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान नौकरी पेशा लोग कार्यक्षेत्र में अपना प्रभुत्व बनाएंगे। व्यापारियों को कारोबार में लाभ मिलेगा। आर्थिक पक्ष इन दिनों मजबूत होगा। आपके विरोधी इस दौरान आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। आपकी हिम्मत और इच्छा शक्ति आपको मुसीबतों से बाहर आने में मदद करेगी। प्रेम सबंध और रिश्तों के मामलों में आपके संयम से काम लेना होगा नहीं तो तनाव की स्थिति का सामना करना होगा।

यह भी पढ़ें : आज शनिदेव संवारेंगे इन 7 राशियों का भाग्य, जानें अपनी भी किस्मत का हाल

तुला राशि

मंगल आपकी राशि के 10वें भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान आपको बिजनस से संबंधिक किसी कार्य के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आप आपना पूरा धयान लगा पाएंगे जिसका अच्छा परिणाम मिलेगा। अधिकारीगण आपके काम से प्रभावित होंगे और आपकी तारीफ करेंगे। लोगों के बीच अपने विचारों को व्यक्त करने में आप समर्थ रहेंगे। हालांकि आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। तभी आप काम में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे।

वृश्चिक राशि

मंगल आपकी राशि के नौवें भाव में गोचर कर रहा है। इस भाव को धर्म भाव भी कहा कहा जाता है। इस दौरान कुछ लोग जॉब परिवर्तन भी कर सकते हैं। इस समय आपको अच्छा फल पाने के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी, लेकिन कोई करीबी मित्र आपसे नाराज हो सकता है। माता-पिता और परिवार के साथ समय बिताने के लिए एकदम सही समय है।

धनु राशि

धनु आपकी राशि के आठवें भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान विवाह संबंधित समस्याएं खत्म हो जाएंगी। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए इस दौरान प्रमोशन मिल सकता है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार के किसी करीबी सदस्‍य को किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इस समय मदिरा और मांस का सेवन न करें तो अच्छा रहेगा।

मकर राशि

मंगल आपकी राशि के सातवें भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान कड़ी मेहनत करने पर ही अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। इस वक्‍त आपके करियर में भी चढ़ाव का दौर है और साथ ही आपकी आय में भी इजाफा होगा। संतान के स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें। छात्रों के लिए यह गोचर अच्छा है, किसी प्रतियोगिता की तैयारी आपके लिए फलदायी होगी।

कुंभ राशि

मंगल आपकी राशि के छठवें भाव में गोचर कर रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन इस समय सामान्य रहेगा। घरेलु जीवन का सुख कम मिलेगा, माता को भी कष्ट मिल सकता है, सचेत रहें। बच्चों की सेहत को लेकर आपकी चिंता बढ़ेगी, इस मामले में धन भी खर्च होगा। गलत संगति में रहने से अच्छा है आप अकेले वक्त बिताएं।

मीन राशि

मंगल आपकी राशि से पांचवे भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हल हो जाएंगी। पर्सनल लाइफ में भी जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। आपके अतिउत्साह के कारण बनता काम ना बिगड़े इसका ध्यान रखिएगा।