सावन में भूलकर भी नहीं पहनने चाहिए इस रंग के कपड़े, भोलेनाथ हो जाते हैं नाराज

Lord Shiva
New Delhi: सावन (Sawan 2019) का महीना भोले शंकर (Lord Shiva) की पूजा-पाठ के लिए होता है। इस महीने में शिव भक्त व्रत रखते हैं और औढरदानी भगवान शंकर से मनचाहा वरदान मांगते हैं।

इस महीने में जितना भगवान शिव (Lord Shiva) पूजा-पाठ (Shiv Puja) का महत्व होता है, उतना ही महत्व कपड़ों के रंग का भी होता है।आइए जानते हैं कौन से रंग के कपड़े पहनने से शिव जी हो जाते हैं प्रसन्न…

यह भी पढ़े: सावन 2019: शिवलिंग पर भूलकर भी न चढ़ाएं ये 5 चीज, भोलेनाथ हो जाएंगे नाराज

कहते हैं शिव जी को हरे रंग से प्रेम है। अगर आपने शिव जी की पूजा हरे रंग के कपड़े पहनकर की तो आपका बिगड़ा काम भी बन जाएगा। शंकर भगवान आपकी सारी इच्छाओं को पूरा कर देंगे।

इस महीने में हरें रंग के कपड़े पहनने के साथ-साथ हरी चूड़ियों का भी बहुत महत्व होता है। शादीशुदा महिलाएं हरे रंग की कांच की चूड़ियां पहनती हैं। इसे शुभ माना जाता है।

सावन के महीने में भूलकर भी काले रंग के कपड़े नहीं पहनना चाहिए। इससे भोलेनाथ क्रोधित हो जाते हैं। फिर भोलेनाथ को मनाना बहुत कठिन हो जाता है।

यह भी पढ़े: सावन 2019: जानें शिव चालीसा का पाठ करने से होते हैं कौन-कौन से फायदे

सावन में अच्छी नौकरी प्राप्त करने के लिए आप हरे रंग का वस्त्र पहनकर भोलेनाथ को जल अर्पित करें। इससे आपको जल्द ही अच्छी नौकरी मिलेगी।

नोट: हमारा उद्देश्य किसी भी तरह के अंधविश्वास को बढ़ावा देना नहीं है। यह लेख लोक मान्यताओं और पाठकों की रूचि के आधार पर लिखा गया है।