जो महिलाएं रात के समय अनटोक करती हैं ये उपाय, उनके घर बरसती है देवी लक्ष्मी की कृपा

Lakshmi Pujan
New Delhi: कई बार कुंडली दोष के कारण तो कई बार अन्य किसी प्रकार की समस्या के कारण आपको धन संबंधी मुसीबतें झेलनी पड़ती हैं। कई बार व्यक्ति इन समस्याओं के कारण तनाव में आ जाता है।

ऐसे में समस्या और भी ज्यादा बड़ी हो जाती हैं। ज्योतिषशास्त्र में मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) की कृपा पाने के कई ऐसे उपाय बताए गए है जिन्हे कर लेने से परेशानियों दूर हो सकती हैं।

यह भी पढ़े: रामायण के अनुसार 4 आदतों वाला इंसान कितनी भी मेहनत कर ले..कभी अमीर नहीं बन सकता

1: ज्योतिषशास्त्र में लक्ष्मी जी (Goddess Lakshmi) को प्रसन्न करने के कई ऐसे कारगर उपाय बताए गए हैं जिन्हे करने से आपकी सभी समस्याओं का अंत हो सकता है।

2: शुद्ध जी का दीपक जला कर लक्ष्मी जी को बहुत जल्दी प्रसन्न किया जा सकता है और उनकी कृपा पाने में मदद मिलती है।

3: महिलाओं द्वारा रात को यह कारगर उपाय करने से लक्ष्मी जी की कृपा बरसेगी और घर की धन संबंधी समस्याओं का निदान होता है।

4: रात को महिलाओं द्वारा चुपचाप मां लक्ष्मी की इस विधि से पूजा करने से जीवन में शुभ कार्यों की शुरूआत होती है और घर के लोगों की तरक्की के रास्ते प्रबल होते हैं।

5: रात के समय महिलाएँ शुद्ध होकर लक्ष्मी जी के समक्ष ध्यान लगाकर बैठे व उसके बाद लक्ष्मी जी की प्रतिमा पर फूल चढ़ा कर घी का दीपक प्रजवलित करें।

6: इसके बाद लक्ष्मी जी की श्री लक्ष्मी चालिसा का पाठ करना बहुत ही फ़ायदेमंद होता है और नियमित रूप से इसे पढ़ने से मसिबतों से छुटकारा मिलता है।

7: मां लक्ष्मी जी की चालिसा पढ़ने के बाद उनके समक्ष अपनी समस्याओं को रखें और उन समस्याओं का निवारण करने के लिए प्रार्थना करें।

8: श्री लक्ष्मी चालिसा का पाठ करने के बाद लक्ष्मी जी को देसी घी से बने हल्वे का भोग लगाना बहुत ही लाभकारी रहता है।

9: इसके बाद मां लक्ष्मी के समक्ष जलाए गए दीपक को घर के मुख्य द्वार पर रख दें इस उपाय को लगातार 11 शुक्रवार करने से इसका फायदा मिलेगा।

10: इस उपाय को करने से घर की सभी समस्याओं का अंत होता है और घर में नकारात्मक उर्जा का प्रवेश ही नहीं हो पाता और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है।