Hero Vired और LaLiga ने भारत में पेश की अपनी तरह की पहली ‘eLaLiga Trophy’

 
Hero Vired और LaLiga ने भारत में पेश की अपनी तरह की पहली ‘eLaLiga Trophy’
 नई दिल्ली, डेस्क: 28 मार्च, 2022 हीरो ग्रुप की ओर से भारत की प्रीमियम ऐडटेक कंपनी हीरो वायर्ड ने आज भारत में अपनी तरह के पहले ईलालीगा चैलेंज ‘ईलालीगा ट्राॅफी पावर्ड बाय हीरो वायर्ड’ के लाॅन्च की घोषणा की। दिल्ली में आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान स्पेन के दिग्गज लुईस गार्सिया ने इसका उद्घाटन किया, आज से स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं। टूर्नामेंट का आयोजन 9 से 26 अप्रैल 2022 को किया जाएगा, 8 मई 2022 को नेशनल फिनाले लाईव होगा।

हीरो वायर्ड एवं लालीगा के बीच साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए हीरो वायर्ड पहली बार इस टूर्नामेन्ट को भारत लेकर आया है। लालीगा का मुख्यालय मैड्रिड में है, यह स्पेन की टाॅप डिविज़न फुटबाॅल लीग है तथा दुनिया की सबसे लोकप्रिय पेशेवर स्पोर्ट्स लीग्स में से एक है। अपने आधिकारिक नाॅलेज पार्टनर के रूप में हीरो वायर्ड, लालीगा को इसके दर्शकों के साथ जोड़गा और देश भर में प्रभावी साझेदारी के माध्यम से इसी व्यापक पहुंच को सुनिश्चित करेगा।

लाॅन्च के बारे में बात करते हुए अक्षय मुंजाल, संस्थापक और सीईओ, हीरो वायर्ड ने कहा, ‘‘ईस्पोर्ट्स तेज़ी से लोकप्रिय हो रहा है, एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में वित्तीय वर्ष 25 तक 1.5 मिलियन से अधिक एक्टिव ईस्पोर्ट्स प्लेयर होंगे। हमें खुशी है कि इस चैलेंज को भारत लाकर हमें तेज़ी से विकसित होते ईको सिस्टम में योगदान देने का मौका मिला है। उच्च शिक्षा में के-12 के माध्यम से ईस्पोर्ट्स एक ऐसा समावेशी माहौल उपलब्ध कराता है जहां छात्र अपनी प्रतिभा का विस्तार कर सकते हैं। लीग के साथ हमारी यह एक्सक्लुज़िव साझेदारी और ईलालीगा ट्राॅफी भारतीयों और हीरो वायर्ड लर्नर्स को विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान करेगी तथा नई संभावनाओं के लिए मार्ग प्र्रशस्त करेगी।’’

‘‘यह लाॅन्च और साझेदारी बेहद महत्वपूर्ण है। आज फुटबाॅल डेटा साइन्स एवं फाइनैंस मार्केट तथा गेमिंग के साथ जुड़ गया है। इसके अलवा भारत में जल्द ही अपनी तरह का अनूठा गेमिंग प्रोग्राम लाॅन्च करने की दिशा में यह हमारा पहला कदम है।’’ मुंजाल ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा।

इस नए गेमिंग चैलेंज में देश के सभी हिस्सों से शौकीन खिलाड़ी और इन्फ्लूअन्सर जुड़ सकेंगे। खिलाड़ी आन लाईन टूर्नामेन्ट में प्रतिस्पर्धा करेंगे, सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को आधिकारिक मर्चेन्डाइज़ जीतने तथा स्पेन के दौरे का अमूल्य अनुभव पाने का मौका मिलेगा।

ईलालीगा ट्राॅफी के बारे में बात करते हुए होसे एंटोनियो, काचाज़ा, मैनेजिंग डायरेक्टर, लालीगा इंडिया ने कहा, ‘‘लालीगा में हम हमेशा से अग्रणी ब्राण्ड्स के साथ साझेदारियां करते आए हैं। यही कारण है कि हमने इस चैलेंज को भारत लाने के लिए हीरो वायर्ड को अपना आफिशियल नाॅलेज पार्टनर चुना है। हमारा दृष्टिकोण और यह साझेदारी शिक्षा एवं खेल का उत्कृष्ट संयोजन पेश करती है, जो एक दूसरे के पूरक है। दर्शकों के साथ जुड़कर हम उनमें फुटबाॅल के प्रति अनोखा रोमांच पैदा करना चाहते हैं, हीरो वायर्ड इस चैलेंज के माध्यम से नए दर्शकों के साथ जुड़ने में लालीगा की मदद करेगा।’’

प्रशंसक लालीगा ट्राॅफ पावर्ड बाय हीरो वायर्ड के बारे में अधिक जानकारी और रजिस्ट्रेशन के लिए विज़िट कर सकते हैं : www.herovired.com/elaliga

लुईस गार्सिया, लालीगा अम्बेसडर और पूर्व- एफ सी बार्सेलोना प्लेयर ने कहा, ‘‘ईस्पोर्ट्स हमेशा से फुटबाॅल का बड़ा हिस्सा रहा है। यह प्रशंसकों के लिए अपने पसंदीदा गेम के साथ जुड़ने, अपने दोस्तों एवं दुनिया भर के अन्य खिलाड़ियां के साथ प्रति स्पर्धा करने का अच्छा मौका है। मैंने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों में ईस्पोर्ट के प्रति उत्साह देखा है। मेरा मानना है कि इससे गेमर्स विभिन्न स्पोर्ट, टीमों और एथलीट्स से परिचित होंगे। ईस्पोर्ट्स के विकास से खेल प्रशंसकों की संख्या बढ़ती है और ईलालीगा ट्राॅफी भारत में स्पोर्ट्स और गेमिंग को नया प्रोत्साहन देगी।’’

हीरो वायर्ड और ईलालीगा आने वाले समय में भी भारत में ईस्पोर्ट्स और गेमिंग से जुड़ी लर्निंग को बढ़ावा देने के लिए इसी तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करता रहेगा। ईलालीगा, लालीगा और ईए द्वारा आयोजित नई इंटरनेशनल प्रतियोगिता है, जिसका आयोजन वर्तमान में तेरह देशों में किया जाता है, इसके दो चैलेंज संयुक्त राज्य और चीन में होते हैं। यह प्रतियोगिता दुनिया भर में ईलालीगा ईए स्पोर्ट फीफा 22 और फीफा ऑनलाइन टूर्नामेन्ट्स के उत्साह को कई गुना बढ़ा देगी। यह फॉर्मेट में 20/21 ईलालीगा फैन आपको फॉलो करता है, जिसमें 21,000 रजिस्टर्ड प्लेयर्स थे और उनके सोशल मीडिया पर 3 मिलियन इम्प्रैशन जनरेट किए। यह ईलालीगा द्वारा विकसित रणनीति के अंतर्राष्ट्रीयकरण की दिशा में पहला कदम है।

इस साझेदारी के माध्यम से हीरो वायर्ड और लालीगा ने अपस्किलिंग और लर्निंग के बारे में जागरुकता बढ़ाने तथा गेमिंग में अपने बहु-प्रतीक्षित प्रोग्राम पर रोशनी डालने का लक्ष्य तय किया है। ईलालीगा हीरो वायर्ड का फ्लैगशिप गेमिंग टूर्नामेन्ट है जिसके माध्यम से कंपनी यूज़र्स को ईस्पोर्ट्स एवं गेमिंग में ज़रूरी कौशल विकसित करने का मौका देतीहै।

रजिस्टर करने के लिए विज़िट करें- www.herovired.com/elaliga

FROM AROUND THE WEB