ICC के नियमों का अमिताभ बच्चन ने उड़ाया मजाक, सोशल मीडिया पर शेयर किया जोक

amitabh bacchan icc world cup
New Delhi: वर्ल्डकप टूर्नमेंट (ICC World Cup 2019) के फाइनल मैच में अच्छा खेलने के बावजूद भी न्यूजीलैंड हार गया। आईसीसी ने बाउंड्री काउंट नियम (ICC Rules) को आधार बनाते हुए इंग्लैंड को वर्ल्डकप 2019 का विजेता घोषित कर दिया।

इस रूल से इंग्लैंड 17 के मुकाबले 26 बाउंड्रीज से वर्ल्डकप (ICC World Cup 2019) तो जीत गया लेकिन टूर्नमेंट के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल हुए इस रूल पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए।

यह भी पढ़ें : बुमराह के प्यार में गुमराह हुई एक और एक्ट्रेस! अब इस हॉट ब्यूटी के साथ भारतीय खिलाड़ी का नाम

क्रिकेट के दिग्गजों के अलावा एक आम क्रिकेट-प्रेमी को भी लगता है कि न्यूजीलैंड के साथ ‘ठगी’ हुई है। आईसीसी के इस नियम की आलोचना करने वालों में अब बॉलिवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का भी नाम शामिल हो गया है।

बिग बी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया जोक

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने सोशल मीडिया पर एक जोक शेयर किया है। उसमें उन्होंने लिखा, ‘आपके पास 2000 रुपये, मेरे पास भी 2000 रुपये। आपके पास 2000 रुपये का एक नोट, मेरे पास 500 के 4…कौन ज्यादा अमीर? आईसीसी- जिसके पास 500 के 4 नोट वो ज्यादा रईस है।’ उन्होंने आईसीसी के इस नियम से जुड़ा एक और ट्वीट किया, ‘इसलिए मां कहती थी चौका बर्तन आना चाहिए।’

इससे पहले इंग्लैंड के वर्ल्डकप फाइनल मैच जीत के बाद उन्होंने ट्वीट किया था, ‘पिछले कुछ दिनों खेल की दुनिया में कई लूजर रहे, भारत ने जबर्दस्त खेल दिखाया, न्यूजीलैंड ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया, फेडरर ने भी बेहतरीन खेला।’ हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में चैंपियन बने इंग्लैंड का जिक्र तक नहीं किया और न ही उसे बधाई दी।

यह भी पढ़ें : गोवा में बिखरा ‘डैज़ल मिस एंड मिसेज एशिया 2019’ का रंग, रिया पाटिल बनी मिस एशिया

क्या है आईसीसी का बाउंड्री काउंट नियम

इस नियम के अनुसार अगर कोई मैच टाई हो जाता है तो सुपरओवर खेला जाएगा। अगर सुपरओवर भी बराबरी पर छूटा तो फिर यह देखा जाएगा कि किस टीम ने ज्यादा बाउंड्रीज (फोर और सिक्स) लगाई हैं। पहले 50 के अलावा सुपर ओवर में लगाई गई बाउंड्रीज भी जोड़ी जाएंगी।