विंडीज दौरे पर वनडे टीम में रहाणे के न होने पर गांगुली नाराज, सेलेक्टर्स पर उठाए सवाल

Sourav Ganguly
New Delhi: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने वेस्टइंडीज दौरे (India Tour of West Indies) के लिए टीम इंडिया के चयन पर सवाल उठाए हैं।

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुधवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे टीम में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को नहीं शामिल किए जाने पर उन्हें हैरानी हुई। पूर्व कप्तान ने साथ ही सेलेक्टर्स को एक सलाह भी दी है। बता दें कि वेस्टइंडीज़ दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है।

पूर्व भारतीय कप्तान ने लिखा कि समय आ गया है कि चयनकर्ता लय और विश्वास के लिए खिलाड़ियों को हर फॉर्मेट के लिए टीम में शामिल करें। गांगुली ने ट्वीट करते हुए कहा कि कुछ खिलाड़ी हर फॉर्मेट खेल रहे हैं। यह सभी को खुश करने के बारे में नहीं है, बल्कि जो देश के लिए सबसे अच्छा करें उनके लिए है। गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) टेस्ट टीम में उपकप्तान हैं, लेकिन वनडे-टी20 में टीम में नहीं हैं।

सौरव गांगुली ने BCCI को टैग करते हुए लिखा कि कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो हर फॉर्मेट खेल सकते हैं। शुभमन गिल और वनडे टीम में अजिंक्य रहाणे को शामिल नहीं करने पर हैरानी हुई।

गौरतलब है कि विदेशी धरती पर अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड काफी बेहतर रहा है ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि जब महेंद्र सिंह धोनी टीम में नहीं हैं तो मिडिल ऑर्डर में टीम को संभाल सकते हैं। दूसरी ओर शुभमन गिल जैसे युवा सितारे को भी टीम में ना चुना जाना हैरान करने वाला था। बता दें कि सौरव गांगुली बीसीसीआई की सलाहकार समिति के सदस्य भी हैं।

भारत को वेस्टइंडीज के दौरे पर तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। बीते सप्ताह ही इस दौरे के लिए टीम का ऐलान हुआ है। महेंद्र सिंह धोनी ने बीसीसीआई से 2 महीने के लिए छुट्टी मांगी थी, इसलिए वह टीम में नहीं हैं।

3 वनडे इंटरनेशनल के लिए टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी

तीन टी-20 के लिए टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी

दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर। अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव