IND vs SL 2nd ODI: 'करो या मरो' मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, टीम इंडिया कायम रखेगी रिकॉर्ड

 
IND vs SL 2nd ODI: 'करो या मरो' मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, टीम इंडिया कायम रखेगी रिकॉर्ड

NewzBox Desk: IND vs SL 2nd ODI: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में श्रीलंका दौरे (India Tour of Sri Lanka) पर लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेल रही भारतीय टीम (Team India) ने पहले वनडे में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मंगलवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ​ही खेला जा रहा है, जहां मेजबान टीम ने ओस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। 

भारतीय टीम (Team India) के पास दूसरा वनडे IND vs SL 2nd ODIजीतकर सीरीज अपने नाम करने का मौका होगा। टीम इंडिया अगर श्रीलंका को दूसरे वनडे में हरा देती है और वह श्रीलंका के खिलाफ लगातार नौवीं सीरीज अपने नाम कर लेगी। श्रीलंका का हालिया रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। टीम मैदान के अंदर और बाहर लगातार संघर्ष कर रही है। हाल में टीम को इंग्लैंड दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था और अब भारत के खिलाफ वह वनडे सीरीज गंवाने की कगार पर है। 

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारत की श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) वनडे रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। वनडे फॉर्मेट में भारत का श्रीलंका के खिलाफ ओवरऑल आंकड़े टीम इंडिया को काफी रास आ रहा है। भारत और श्रीलंका की टीमें वनडे में अब तक 160 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतर चुकी हैं, जिसमें से 92वें बार भारत ने जीत हासिल की है, जबकि श्रीलंका को 56 मैचों में जीत नसीब हुई है। वहीं, 11 मैचों का कोई भी रिजल्ट नहीं आया है, जबकि एक मैच टाई रहा है। भारत और श्रीलंका के बीच पहली बाइलेटरल सीरीज 1982-83 में खेली गई थी, जहां भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। वनडे क्रिकेट में इंडिया का श्रीलंका से पहली बार सामना 1979 में हुआ था, जिसमें श्रीलंका ने भारत को धूल चटाई थी।  

मंगलवार को अगर टीम इंडिया दूसरे वनडे में जीत दर्ज करती है तो श्रीलंका के खिलाफ उसकी लगातार नौवीं बाइलेटरल वनडे सीरीज जीत होगी। इस मामले में पाकिस्तान का ओवरऑल रिकॉर्ड काफी शानदार है। पाकिस्तान की टीम ने इस साल की शुरुआत में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी 11वीं बाइलेटरल वनडे सीरीज जीत थी। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं सीरीज जीती थी। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

अविष्का फर्नांडो, बिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजय डिसिल्वा, चरित असलंका, दसुन शनाका (कप्तान), वनिंदु हसरंगा, चमीका करुणारत्ने, कसुन रजीथा, दुशमांथा चमीरा और लक्षण संदाकन।

FROM AROUND THE WEB