IndW vs EngW 1st t20: फिर हुईं फ्लॉप कप्तान हरमनप्रीत, पहले टी20 में इंग्लैंड ने दी भारत को मात

 
IndW vs EngW 1st t20: फिर हुईं फ्लॉप कप्तान हरमनप्रीत, पहले टी20 में इंग्लैंड ने दी भारत को मात

NewzBox Desk: IndW vs EngW 1st t20: इंग्लैंड महिला टीम (England Women Cricket Teamn) ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) को 18 रन से हरा दिया।

इंग्लैंड की टीम (IndW vs EngW 1st t20) ने नैट स्किवर और एमी जोन्स की विस्फोटक पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। बारिश से प्रभावित इस मैच में भारत को 8।4 ओवर में 73 रन का संशोधित लक्ष्य मिला।

हालांकि भारतीय टीम (Indian Women Cricket Team) तीन विकेट के नुकसान पर 54 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 17 गेंदों में छह चौकों की मदद से 29 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिला। खराब फॉर्म में चल रही कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) फिर फ्लॉप रहीं।

भारत को जीत के लिए 52 गेंदों में सिर्फ 73 रन बनाने थे लेकिन टीम (Indian Women Cricket Team) की शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरी ही गेंद पर कैथरीन ब्रंट ने विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद मंधाना ने दूसरे विकेट के लिए हरलीन देओल के साथ 34 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली।

भारत को जब जीत के लिए 17 गेंद में 29 रन चाहिए थे तो मंधाना को नैट स्किवर ने आउट कर दिया। इसके बाद चौथे नंबर पर उतरीं कप्तान हरमनप्रीत दो गेंद पर एक रन बनाकर साराह ग्लेन की गेंद पर अपना विकेट दे बैठी। देओल 24 गेंदों में 17 रन बनाकर नाबाद रहीं। वहीं दीप्ति शर्मा ने सात गेंद में चार रन बनाए।

नैट स्किवर ने जड़ा इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड को टैमी ब्यूमोंट (18) और डेनी वायट (31) ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 44 गेंदों में 56 रनों की साझेदारी की। राधा यादव ने डैनी वायट को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया। इसके बाद मैदान पर नैट स्विकर का तूफान आया। स्विकर ने 27 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली।

FROM AROUND THE WEB