क्विंटन डि कॉक 17 गेंदों में जड़ी फिफ्टी, तोड़ा एबी डि विलियर्स का रेकॉर्ड

Quinton De Kock
New Delhi: विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बन गए हैं।

डि कॉक (Quinton De Kock) ने शुक्रवार को यहां किंग्समीड मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की। डि कॉक ने 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, जो कि दक्षिण अफ्रीका के किसी भी बल्लेबाज का टी-20 में बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है।

उन्होंने (Quinton De Kock) 22 गेंदों पर 22 65 रन की पारी खेली, जिसमें दो चौके और 8 छक्के शामिल है। इससे पहले एबी डि विलियर्स और डि कॉक ने 2016 में विभिन्न खेलों में 21 गेंदों पर 50 रन का आंकड़ा छुआ था। हालांकि डि कॉक का यह तूफानी अर्धशतक भी दक्षिण अफ्रीका को जीत नहीं दिला सका और मेजबान टीम को दो रन से हार का सामना करना पड़ा।

इस जीत के बाद इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रेकॉर्ड भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के नाम हैं, जिन्होंने 2007 टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था।