चैरिटी मैच के लिए सचिन तेंदुलकर की कोचिंग में खेलेगी रिकी पॉन्टिंग की टीम

Sachin Tendulkar Coach of Ponting xi
New Delhi: दुनिया के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar Coach of Ponting xi) बुशफायर क्रिकेट बैश में रिकी पॉन्टिंग 11 के कोच होंगे।

उनके अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज पेसर रहे कर्टनी वॉल्श वॉर्न 11 के कोच की भूमिका में नजर आएंगे। दोनों टीमों के बीच 8 फरवरी को मुकाबला होना है। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से हुए नुकसान की भरपाई के लिए यह चैरिटी मैच खेला जा रहा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने कहा, ‘हमें सचिन तेंडुलकर और कर्टनी वॉल्श का स्वागत करते हुए बेहद खुशी हो रही है। हम स्पेशल डे के लिए उनके इंतजार में हैं। दोनों ही खिलाड़ी अपने दौर में शानदार रहे हैं।’ बता दें कि सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar Coach of Ponting xi) और कर्टनी वॉल्शन दोनों ही आईसीसी वॉल ऑफ फेम में हैं। सचिन तेंडुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, जबकि कर्टनी वॉल्श के नाम 500 से ज्यादा टेस्ट विकेट हैं।

गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली और क्लार्क जैसे दिग्गज भी दिखेंगे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने कहा कि हमारा पूरा क्रिकेट परिवार इस बात पर बेहद खुश है। बिग बैश लीग के फाइनल मुकाबले से पहले यह फंडरेजर मैच खेला जाएगा। इस मैच में पॉन्टिंग के अलावा शेन वॉर्न, जस्टिन लैंगर, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, शेन वॉटसन, एलेक्स ब्लैकवेल और माइकल क्लार्क जैसे दिग्गज प्लेयर भी खेलेंगे।

मैच की पूरी कमाई चैरिटी में दी जाएगी

यही नहीं कंगारू टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ और मेल जोन्स टीम के नॉन-प्लेइंग स्टाफ का हिस्सा होंगे। अगले कुछ दिनों में दोनों टीमों की ओर से खेलने वाले अन्य खिलाड़ियों के नामों का भी ऐलान किया जाएगा। इस मैच से होने वाली पूरी कमाई ऑस्ट्रेलियन रेड क्रॉस डिजास्टर रिलीफ ऐंड रिकवरी फंड को दी जाएगी।