कोरोना संकट पर बोले शोएब अख्तर, ‘चीनी लोगों के चमगादड़ खाने की सजा भुगत रही पूरी दुनिया’

Shoaib Akhtar Coronavirus

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से अब तक पूरी दुनिया में हजारों लोग अपनी जान गवां चुके हैं। चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में फैल चुका है।

कोरोना का असर आम जनजीवन से लेकर खेल जगत में भी देखने को मिल रहा है। कोरोना की वजह से कई बड़े खेल आयोजन रद्द हो चुके हैं।

अख्तर ने चीन को ठहराया जिम्मेदार

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोरोना को लेकर पैदा हुए इन हालातों के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है। शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो शेयर कर चीन पर जमकर भड़ास निकाली है।

शोएब अख्तर ने कहा, ‘आपको चमगादड़ खाने या उसका खून और पेशाब पीने की क्या जरूरत है। इसकी वजह से पूरी दुनिया में यह वायरस फैल गया। मैं चाइनीज लोगों की बात कर रहा हूं।

उन्होंने पूरी दुनिया को मुश्किल में डाल दिया। मुझे समझ नहीं आता कि आप चमगादड़, कुत्ते और बिल्ली को कैसे खा सकते हैं। मुझे सच में बहुत गुस्सा आ रहा है।’

पूरी दुनिया कैद में

शोएब ने कहा, ‘पूरी दुनिया में खतरा फैल चुका है। टूरिज्म को बहुत बड़ा झटका लगा है। इकॉनमी पर भी बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है और सारी दुनिया कैद होती जा रही है।’

उन्होंने कहा, ‘मैं चाइनीज के लोगों के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन मैं इस तरह के लाइफ स्टाइल के खिलाफ हूं। मैं समझ सकता हूं कि यह उनका कल्चर हो सकता है, लेकिन इससे आपको कोई फायदा नहीं हो रहा है। यह मानवता को मारने जैसा है। आप यूं ही कुछ भी और सब कुछ नहीं खा सकते।’

कुत्ता-बिल्ली खाने की क्या जरूरत

अख्तर यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, ‘उपर वाले ने जब खाने के लिए इतनी सारी चीजों बनाई है तो फिर आपको क्या जरूरी है ऐसा अजीब चीजों के खाने की। कभी चमगादड़ खा रहे हैं, कुत्ते खा रहे हैं तो कभी बिल्लियां खा रहे हैं तो कभी क्या खा रहे हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने भारत और साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के आखिरी दो मुकाबले रद्द कर दिए हैं। कोरोना की वजह से IPL को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। वहीं इसका असर पाकिस्तान सुपर लीग पर भी पड़ा है।

देखिए पूरा वीडियो