आ गया 16GB रैम वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन, फ्लैश चार्जिंग जैसे फीचर से लैस

Black Shark 3
New Delhi: स्मार्टफोन कितना पावरफुल है यह उसके प्रोसेसर और रैम पर निर्भर करता है। बाजार में अभी अधिकतम 12जीबी तक के रैम वाले स्मार्टफोन आते हैं। हालांकि, स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों को अब 12जीबी रैम भी कम लगने लगना है। गेमिंग स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Black Shark (Black Shark 3) के एक अपकमिंग डिवाइस के सर्टिफिकेशन की खबर सामने आई है।

बताया जा रहा है कि पिछले महीने चीन में सर्टिफाइ हुआ Black Shark 3 16जीबी रैम के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। इतना ही नहीं, यह स्मार्टफोन 5G नेटवर्क भी सपॉर्ट करेगा।

टिप्स्टर ने शेयर की जानकारी

हालांकि, इस सर्टिफिकेशन में फोन (Black Shark 3) के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन 16जीबी रैम दिए जाने की खबर के बाद से यूजर्स और गेमिंग स्मार्टफोन के शौकीनों की एक्साइटमेंट काफी बढ़ गई है। जाने-माने टिप्स्टर सुधांशु ने अपने ट्विटर हैंडल से फोन को मिले सर्टिफिकेशन की एक कॉपी शेयर की है।

ब्लैक शार्क 2 प्रो का अपग्रेडेड वर्जन

ब्लैक शार्क 3 को ब्लैक शार्क 2 प्रो का अपग्रेडेड वेरियंट माना जा रहा है। यह फोन पिछले साल जुलाई में लॉन्च हुआ था। फोन में 6.39 इंच की फुल एचडी+ स्क्रीन के साथ पावरफुल स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है जो 27 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है। एक्सपर्ट्स की मानें तो कंपनी ब्लैक शार्क 3 में बैटरी को और पावरफुल बना सकती है। कुछ अफवाहों में दावा किया गया है कि ब्लैक शार्क 3 4700mAh की बैटरी के साथ आएगा।

30 वॉट फ्लैश चार्जिंग सपॉर्ट

पिछले हफ्ते आई एक लीक में कहा गया था कि ब्लैक शार्क 2 स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। डिजिटल चैट स्टेशन द्वारा जारी की गई इस लीक में फोन की चार्जिंग टेक्नॉलजी का भी जिक्र किया गया था। लीक की मानें को कंपनी ब्लैक शार्क 3 में 30 वॉट फ्लैश चार्जिंग टेक्नॉलजी दे सकती है। फोन की स्क्रीन साइज, डिजाइन, कैमरा स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता।