Nokia ला रहा JBL स्पीकर्स से लैस स्मार्ट टीवी, फ्लिपकार्ट के साथ की पार्टनरशिप

Nokia Smart TV
New Delhi: बीते कुछ सालों में स्मार्ट टीवी का क्रेज काफी बढ़ा है और स्मार्टफोन कंपनियां भी इसमें अपना दांव खेल रही है। इसी का नतीजा है कि वनप्लस, मोटोरोला के बाद अब Nokia भी अपना स्मार्ट टीवी (Nokia Smart TV) लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

देश की पॉप्युलर ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने आज नोकिया के साथ अपनी पार्टनरशिप की घोषणा करते हुए कहा कि वह अब नोकिया ब्रैंड के साथ स्मार्ट टीवी (Nokia Smart TV) की बिक्री करेगी। बता दें कि मोटोराला ने भी फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर भारत में अपने स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया है।

फ्लिपकार्ट मैनेज करेगा बिजनस

फ्लिपकार्ट ने कहा कि इस पार्टनरशिप से उसे भारतीय कंज्यूमर की जरूरत को अच्छे से समझने में मदद मिलेगी। कंपनी इसी के आधार पर अपने टीवी की मैन्युफैक्चरिंग और डिस्ट्रीब्यूशन को तय करेगी। इसके साथ ही फ्लिपकार्ट एंड-टू-एंड मार्केट स्ट्रैटिजी को भी खुद ही मैनेज करेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि टीवी के बिजनस से नोकिया का कोई खास लेना देना नहीं होगा सिवाय ब्रैंडिंग के।

जेबीएल स्पीकर्स से लैस होंगे नोकिया स्मार्ट टीवी

फ्लिपकार्ट ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि नोकिया ब्रैंड की स्मार्ट टीवी खास स्पीकर्स के साथ आएंगे जो जेबीएल साउंड प्रोग्राम पर काम करेंगे। जेबीएल बाइ हर्मन को इंडस्ट्री में बेस्ट ऑडियो प्रॉडक्ट्स बनाने के लिए जाना जाता है।

ऐंड्रॉयड टीवी ओेस पर करेंगे काम

उम्मीद की जा रही है कि नोकिया के स्मार्ट टीवी ऐंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे। डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स के मामले में ये काफी हद तक मोटोरोला के स्मार्ट टीवी जैसे हो सकते हैं। हालांकि, साउंड के मामले में इसमें फर्क जरूर होगा।

नहीं दी गई लॉन्च डेट की जानकारी

फ्लिपकार्ट टीवी को कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, नोकिया टीवी की खबरों के आने के बाद से इस बात की काफी उम्मीद है कि कंपनी इसे आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च कर दे।