32MP सेल्फी और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लांच हुआ Infinix S4, कीमत मात्र 8,999 रुपए

Infinix New Mobile Launch
नई दिल्ली। भारत की स्मार्टफोन मार्केट में रोज नए फोन लांच हो रहे हैं। 10-20 हजार रुपए के मिड रेंज फोन आज के समय में सबसे ज्यादा बिकते हैं। प्रीमियम ब्रांड्स से मुकाबला करने के लिए चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Infinix Mobile ने अपना नया स्मार्टफोन मार्केट में लांच कर दिया है। 10 हजार रुपए की रेंज में 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे के साथ मिलने वाला यह पहला स्मार्टफोन है।

यह भी पढ़ें : अब हिंदी में भी खेल पाएंगे PUBG Lite, आज होगा लॉन्च…ऐसे करें डाउनलोड

Infinix S4 का क्विक प्रिव्यू

ट्रांजियन होल्डिंग्स के ब्रांड Infinix ने भारतीय मोबाइल सेगमेंट में Infinix S4 लांच किया है। Infinix S4 की सबसे बड़ी खूबी इसका कैमरा है। 32 मेगा पिक्सल कैमरे और वाइड एंगल लेंस के साथ फोन के पिछले हिस्से में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है।

लुक और फ्रंट पैनल
  • Infinix S4 का लुक प्रीमियम फोन्स जैसा दिखता है। Infinix S4 में 2.5D ग्लास पैनल दिया गया है, जो इसे प्रीमियम लुक देता है। इस फोन में 4000mAh की बैट्री के साथ ड्यूल सिम और माइक्रो एसडी कार्ड के लिए डेडिकेटेड स्लॉट दिया गया है, जिसमें 256GB तक का कार्ड लगाया जा सकता है।
  • डिस्पले की बात करें तो Infinix S4 में 6.21 इंच की बड़ी एचडी डिस्पले दी गई है। ड्रॉप नॉच स्क्रीन के साथ आने वाले Infinix S4 का बॉडी रेश्यो 19.5:9 है जो स्क्रीन का 89 प्रतिशत हिस्सा कवर करता है। बड़ा डिवाइस होने के बावजूद Infinix S4 का वजन मात्र 155 ग्राम है। Infinix S4 की स्क्रीन कर्व एज डिस्पले के साथ आती है।

यह भी पढ़ें : Flipkart पर शुरू हुई Nokia 9 PureView की पहली सेल, 6 कैमरे वाले इस फोन पर मिल रहे धांसू ऑफर्स

Infinix S4 का क्विक प्रिव्यू
  • परफॉर्मेंस की बात करें तो Infinix S4 में हीलियो P22 का 2.0 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है, जो शायद ही इस प्राइस रेंज के किसी स्मार्टफोन में आपको देखने को मिले। Infinix S4 एंड्रॉयड पाई 9.0 पर रन करता है।
  • इसे बूस्ट करने के लिए कंपनी ने अपना एक्सओस (5.0 चीता) डासला है। Infinix S4 एआई, इंटेलिजेंट लोड मैनेजमेंट और फोन बूस्ट जैसे फीचर्स से लैस है।
  • सिक्योरिटी की बात करें तो Infinix S4 में फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा फेस अनलॉक भी दिया गया है। कंपनी का कहना है कि 3GB रैम+32GB स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में पब्जी जैसे दूसरे हैवी गेम्स भी आराम से खेले जा सकते हैं।

यूएसपी है Infinix S4 का कैमरा

  1. Infinix S4 की यूएसपी इसका ट्रिपल कैमरा सेटआप और 32 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा है। Infinix S4 में 13MP+2MP+8MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।
  2. इस कैमरे की मदद से वाइड एंगल तस्वीरें आराम से खींची जा सकती है। तस्वीरों की आउटपुट क्वालिटी भी काफी बेहतरीन है।
  3. Infinix S4 में 32 मेगा पिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया गया जो वाटरड्राप नॉच के नीचे लगा हुआ है। Infinix S4 के फ्रंट कैमरे को एआई से इंटीग्रेड किया गया है।
  4. इसके साथ ही इसमें 1/2.8 इंच का बड़ा सेंसर, 4 इन वन अल्ट्रा पिक्सल टेक्नोलॉजी, ब्यूटीफिकेशन मोड, ऑटो सीन डिटेक्शन, एआई पोट्रेट मोड जैसे अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। लो लाइट में स्क्रीन फ्लैश की मदद से आप अच्छी सेल्फी खींच सकते हैं।
  5. Infinix S4 फिलहाल नेबुला ब्लू, ट्विलाइट पर्पल और स्पेस ग्रे रंगों में उपलब्ध है। भारत में इस फोन की कीमत 8999 रुपए होगी।

यह भी पढ़ें : आखिर क्या है बूढ़ा करने वाले FaceApp का विवाद, जानें क्यों नहीं है सुरक्षित

Infinix X Band 3 भी लांच

  • कंपनी ने इसके अलावा स्मार्ट फिटनेस बैंड Infinix X Band 3 भी लांच किया है। Infinix X Band 3 की मदद से हॉर्ट बीट, बीपी मॉनिटरिंग, ऑक्सिजन लेवल, कैलोरी, आउटडोर रनिंग, स्टेप काउंट और नींद का समय गिनने जैसे फीचर्स मिलेंगे।
  • Infinix X Band 3 में मौसम की जानकारी के साथ टास्क रिमांइडर, म्यूजिक कंट्रोल, स्मार्ट टच आदि फीचर्स भी मिलेंगे। Infinix X Band 3 की कीमत 1599 रुपए रखी गई है। कंपनी का दावा है कि स्मार्ट बैंड की बैट्री पूरे 20 दिन का बैकअप देती है।

क्या है कंपनी की योजना

इंफिनिक्स मोबिलिटी के प्रबंध निदेशक बेंजामिन जियांग का कहना है कि हम भारत में 10 हजार से कम के स्मार्टफोन सेगमेंट में सफलता हासिल करना चाहते हैं। Infinix S4 के जरिए हमने इसकी शुरुआत कर दी है और आने वाले समय में आपको कई नए, अच्छे और किफायती प्रोडक्ट्स देखने को मिलेंगे।

कंपनी के सीईओ अनीश कपूर का कहना है कि सेल्फी और सोशल मीडिया आज युवाओं की बड़ी जरूरत बन गया है। इसी को ध्यान में रखकर हम कम दामों में अच्छे डिवाइस ला रहे हैं। हम चाहते हैं कि उपभोक्ताओं को मिड रेंज में ही प्रीमियम लुक और फीचर्स वाले स्मार्टफोन मिलें।