बदलने जा रही इंस्टाग्राम चलाने की उम्र सीमा, कंपनी ला रही नया वर्जन

फेसबुक के स्वामित्व वाली पॉप्युलर फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम (Instagram) चलाने के लिए अब उम्र की सीमा को बदला जा रहा है। फेसबुक इस एप का नया वर्जन तैयार कर रहा है,

 
बदलने जा रही इंस्टाग्राम चलाने की उम्र सीमा, कंपनी ला रही नया वर्जन

नई दिल्ली। फेसबुक के स्वामित्व वाली पॉप्युलर फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम (Instagram) चलाने के लिए अब उम्र की सीमा को बदला जा रहा है। फेसबुक इस एप का नया वर्जन तैयार कर रहा है, जो खासकर उन बच्चों के लिए होगी, जिनकी उम्र 13 साल से कम है। अभी तक 13 साल से कम के बच्चे इंस्टाग्राम (Instagram) पर अपना अकाउंट नहीं बना सकते थे।

फेसबुक प्रवक्ता जोए ओसबर्न ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अधिकतर बच्चे अपने मां-बाप से पूछ रहे हैं कि क्या वे उन ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिनसे वे अपने दोस्तों से जुड़े रह सकें? फिलहाल पैरेंट्स के पास बहुत ज्यादा विकल्प नहीं है। इसलिए हम मैसेंजर किड्स की तरह इंस्टाग्राम (Instagram) के लिए एक नए प्रोडक्ट पर काम कर रहे हैं, जो बच्चों के लिए उपयुक्त होगा और पैरेंट्स उसे मैनेज कर सकेंगे। 

मैसेंजर किड्स पर हुआ था विवाद

बता दें कि Messenger Kids फेसबुक के मैसेजिंग ऐप का बच्चों के लिए बनाया गया वर्जन है। कंपनी ने इसे 75 से ज्यादा देशों में लॉन्च किया था। इसमें ढेर सारे पैरेंटल कंट्रोल्स दिए गए हैं। हालांकि हाल ही में इस ऐप में खामी का एक मामला सामने आया था, जहां बच्चे उन लोगों से भी चैट कर पा रहे थे जिन्हें पैरेंट्स ने अनुमति नहीं दी थी।
 

FROM AROUND THE WEB