इंटरनेट स्पीड के मामले में जियो-एयरटेल से आगे निकला VI, टॉप पर बनाई जगह

इंटरनेट स्पीड (Internet Speed) के मामले में वोडाफोन-आइडिया (VI) ने आश्चर्यजनक रूप से पहली बार सबसे तेज इंटरनेट के मामले में जियो और एयरटेल को पीछे छोड़ दिया है।
 
 
इंटरनेट स्पीड के मामले में जियो-एयरटेल से आगे निकला VI, टॉप पर बनाई जगह

नई दिल्ली। दुनिया में सबसे ज्यादा मोबाइल इंटरनेट का यूज करने वाले देशों की बात करें तो भारत इसमें टॉप पर है। इंटरनेट स्पीड (Internet Speed) के मामले में वोडाफोन-आइडिया (VI) ने आश्चर्यजनक रूप से पहली बार सबसे तेज इंटरनेट के मामले में जियो और एयरटेल को पीछे छोड़ दिया है। अभी तक जियो और एयरटेल के बीच ही नंबर वन की कुर्सी को लेकर होड़ मची रहती थी। लेकिन, इस बार वोडाफोन-आइडिया (VI) की एंट्री ने दोनों कंपनियों को चौंका दिया है।

Vi रही नंबर वन

इंटरनेट स्पीड (Internet Speed) ट्रैकर Ookla की रिपोर्ट के अनुसार साल 2020 की चौथी तिमाही के दौरान Vi की मोबाइल डाउनलोडिंग स्पीड सबसे ज्यादा रही। इसके साथ ही Vi ने साल 2020 की तीसरी तिमाही के दौरान नंबर वन रही एयरटेल को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया।

इस मामले में भारत टॉप पर

वहीं फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड (Internet Speed) के मामले में भारत सभी साउथ एशियन रीजन में सबसे तेज फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड देने वाला देश रहा। पिछले साल की चौथी तिमाही में रिलायंस जियो सबसे तेज ब्रॉडबैंड स्पीड देने वाली कंपनी रही। इसके अलावा Vi पिछले साल की चौथी तिमाही में सबसे तेज मोबाइल डाउनलोडिंग स्पीड देने वाली कंपनी रही। वीआई के अलावा एयरटेल दूसरे तो जियो तीसरे नंबर पर रही।

5G नेटवर्क में ये देश है अव्वल

साउथ एशियन रीजन में मालदीव अकेला देश है जहां पर पिछले साल 5G नेटवर्क एक्टिव रहा। भारत में भी 5G नेटवर्क को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। इसमें रिलायंस जियो और एयरटेल सबसे आगे नजर आ रही हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि भारत में अगले साल तक 5G नेटवर्क की एंट्री हो सकती है।

FROM AROUND THE WEB