Netflix का धमाकेदार ऑफर! मात्र 5 रुपये में महीने भर देखें हज़ारों फिल्में और वेब सीरीज़

NetFlix

नई दिल्ली. ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवा नेटफ्लिक्स (Netflix) ने भारत में मिलने वाले एक महीने फ्री ट्रायल की सुविधा को बंद कर दिया है. अब ग्राहकों को पहले महीने के लिए 5 रुपये देने होंगे, जिसके बाद वह नेटफ्लिक्स का रेगुलर प्लान (netflix regular plan) सेलेक्ट कर सकते हैं.

सबको नहीं मिलेगा ये प्लान

दरअसल, यह कंपनी का टेस्ट प्लान है, जो सिर्फ कुछ यूज़र्स को ही दिखाई दे सकते हैं. जो ग्राहक पहली बार नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन के लिए लॉगइन करेंगे, उनमें से कुछ ही यूजर्स को ही इस ऑफर का फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें : देश भक्ति के रंग में रंगी दिल्ली, शुरू हुआ ‘जश्न-ए-हिंद’ उत्सव.. देश प्रेम की दिखी झलक

अगर ग्राहक को साइन-अप से पहले ये ऑफर दिख रहा है तो उसे पहले अपना सब्‍सक्रिप्‍शन प्‍लान सेलेक्‍ट करना पड़ेगा. मौजूदा समय में Netflix के चार प्‍लान मौजूद हैं. अगर आपको मोबाइल पर इस्तेमाल करना है तो 199 रुपये देने होंगे. बेसिक के लिए 499 रुपये, स्‍टैंडर्ड के लिए 699 रुपये और प्रीमियम के लिए 799 रुपये हर महीने खर्च करने पड़ेंगे.

क्या बोले नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता

नेटफ्लिक्स के एक प्रवक्ता के हवाले से गैजेट 360 ने अपनी रिपोर्ट में बताया गया है कि नेटफ्लिक्स ये कदम मार्केटिंग और नेटफ्लिक्स को प्रमोट करने के लिए उठा रही है. अभी ऑफर को लेकर टेस्टिंग चल रही है, तो अगर ये टेस्टिंग सफल होती है तो ये ऑफर सभी नए यूजर्स के लिए भी पेश किया जाएगा.

Netflix एक वीडियो Streaming सर्विस है, जिस पर ग्राहक उसकी ओरिजिनल सीरीज के साथ-साथ कई पॉपुलर TV Shows और फिल्में, वेब सीरीज़ भी देख सकते हैं.