Flipkart पर शुरू हुई Nokia 9 PureView की पहली सेल, 6 कैमरे वाले इस फोन पर मिल रहे धांसू ऑफर्स

Nokia 9 PureView
New Delhi: Nokia 9 PureView को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन की खासियत इसका कैमरा सेगमेंट है। इस फोन में पेंटा कैमरा सेटअप मौजूद है। इस फोन में 5 कैमरा सेंसर्स दिए गए हैं।

कंपनी Nokia 9 PureView खरीदने वाले यूजर्स को कई सुविधाएं दे रही है। पहले 30 दिन नोकिया मोबाइल केयर के जरिए यूजर्स को फोन के लिए बेहतर अनुभव दिया जाएगा। वहीं, अगर यूजर चाहें तो उन्हें विशेषज्ञों की भी मदद उपलब्ध कराई जाएगी। इस फोन की पहली सेल ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो चुकी है।

यह भी पढ़ें : Flipkart पर शुरू हुई Nokia 9 PureView की पहली सेल, 6 कैमरे वाले इस फोन पर मिल रहे धांसू ऑफर्स

Nokia 9 PureView की कीमत और ऑफर्स

इस फोन को केवल 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ पएश किया गया है जिसकी कीमत 49,999 रुपये है। यह फोन मिडनाइट ब्लू कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा। इस फोन के साथ कई ऑफर्स दिए जा रहे हैं। अगर ग्राहक कंपनी की वेबसाइट से खरीदारी करते हैं तो उन्हें 5,000 रुपये का गिफ्ट कार्ड और Nokia 705 ईयरबड्स दिए जाएंगे। आपको बता दें कि यह एक लिमिटेड पीरियड ऑफर है। वहीं, अगर ग्राहक HDFC बैंक के क्रेडिट व डेबिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो उन्हें 10 फीसद का कैशबैक उपलब्ध कराया जाएगा। यह ऑफर Pinelabs terminals के जरिए दिया जाएगा। यह ऑफर 31 अगस्त तक वैध होगा। सिर्फ ऑनलाइन ही नहीं बल्कि ऑफलाइन फोन खरीदने वाले यूजर्स को भी Nokia 705 ईयरबड्स फ्री में उपलब्ध कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : अब हिंदी में भी खेल पाएंगे PUBG Lite, आज होगा लॉन्च…ऐसे करें डाउनलोड

क्या है Nokia 9 Pure View में खास

  1. Nokia 9 Pure View दुनिया का ऐसा पहला स्मार्टफोन है जिसमें 6 रियर कैमरा लेंस दिए गए हैं। पहली नजर में देखने पर पेंटागन्ल डिजाइन वाले Nokia 9 Pure View के पिछले हिस्से में आपको 7 कैमरे दिखेंगे। हालांकि, इनमें से एक फ्लैश लाइट और दूसरा टाइम ऑफ फ्लाइट यानि ToF सेंसर है।
  2. Nokia 9 Pure View में लगे पांचों कैमरे 12 मेगापिक्सल सेंसर से लैस हैं। 5 में से तीन कैमरे RGB लाइट को सपोर्ट करते हैं, जबकि बाकी के दो कैमरा लेंस बेहतरीन क्वालिटी में ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें खींच सकते हैं।
  3. सेल्फी के लिए Nokia 9 Pure View में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो HDR क्वालिटी में वीडियो लेने में सक्षम है।
  4. दूसरे फीचर्स की बात करें तो Nokia 9 Pure View को Snapdragon 845 ऑक्टा कोर प्रोसेसर से लैस किया गया है, जो मार्केट में मिल रहे नए फोन्स के मुकाबले अब पुराना हो गया है। गेमिंग के लिए Nokia 9 Pure View में एड्रीनो 630 ग्राफिक्स दिया गया है।
  5. एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलने वाला Nokia 9 Pure View 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ मार्केट में लांच होगा। हाइब्रिड ड्यूल सिम से लैस Nokia 9 Pure View IP67 डस्ट और वॉटर रेसिसटेंट टेक्नोलॉजी के साथ मिलता है।
  6. बैट्री की बात करें तो Nokia 9 Pure View में 3320 mAh की बैट्री दी गई है, जो आज के दौर में कम है। हालांकि, राहत की बात यह है कि Nokia 9 Pure View क्विक चार्ज 3.0 के साथ फास्ट वायरलैस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।
  7. फोन के कुछ दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें इन डिस्पले फिंगरप्रिंट स्कैनर, ड्यूल टोन LED फ्लैश, गोरिल्ला ग्लास 5 और 5.99 इंच का P-OLED डिस्पले दिया गया है।