कंपनी ने बताया भारत में जल्द लॉन्च होगा 6 कैमरों से लैस Nokia 9 Pure View, जानिए फीचर्स

HMD Global Nokia 9 PureView
New Delhi: स्मार्टफोन में सेल्फी और कैमरे का क्रेज इस कदर बढ़ चुका है कि रोज नई टेक्नोलॉजी के साथ नए फोन मार्केट में लॉन्च हो रहे हैं।

ड्यूल रियर कैमरा फोन के बाद ट्रिपल रियर कैमरे वाले फोन पहले ही मार्केट में लॉन्च हो चुका है। स्मार्टफोन इंडस्ट्री की सबसे पुरानी कंपनियों में से एक नोकिया इन सबसे आगे बढ़कर 5 रियर कैमरा सेटअप वाला Nokia 9 Pure View लेकर आ रही है।

यह भी पढ़ें : Flipkart पर शुरू हुई Nokia 9 PureView की पहली सेल, 6 कैमरे वाले इस फोन पर मिल रहे धांसू ऑफर्स

नोकिया फोन्स का निर्माण करने वाली HMD Global ने हाल ही में Nokia 9 Pure View की झलक बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में दिखाई थी। अब कंपनी इस फोन को लॉन्च करने जा रही है। 5 रियर कैमरा सेटअप से लैस Nokia 9 Pure View भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट किया है।

यह भी पढ़ें : अब हिंदी में भी खेल पाएंगे PUBG Lite, आज होगा लॉन्च…ऐसे करें डाउनलोड

क्या है Nokia 9 Pure View में खास

  1. Nokia 9 Pure View दुनिया का ऐसा पहला स्मार्टफोन है जिसमें 5 रियर कैमरा लेंस दिए गए हैं। पहली नजर में देखने पर पेंटागन्ल डिजाइन वाले Nokia 9 Pure View के पिछले हिस्से में आपको 7 कैमरे दिखेंगे। हालांकि, इनमें से एक फ्लैश लाइट और दूसरा टाइम ऑफ फ्लाइट यानि ToF सेंसर है।
  2. Nokia 9 Pure View में लगे पांचों कैमरे 12 मेगापिक्सल सेंसर से लैस हैं। 5 में से तीन कैमरे RGB लाइट को सपोर्ट करते हैं, जबकि बाकी के दो कैमरा लेंस बेहतरीन क्वालिटी में ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें खींच सकते हैं।
  3. सेल्फी के लिए Nokia 9 Pure View में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो HDR क्वालिटी में वीडियो लेने में सक्षम है।
  4. दूसरे फीचर्स की बात करें तो Nokia 9 Pure View को Snapdragon 845 ऑक्टा कोर प्रोसेसर से लैस किया गया है, जो मार्केट में मिल रहे नए फोन्स के मुकाबले अब पुराना हो गया है। गेमिंग के लिए Nokia 9 Pure View में एड्रीनो 630 ग्राफिक्स दिया गया है।
  5. एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलने वाला Nokia 9 Pure View 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ मार्केट में लांच होगा। हाइब्रिड ड्यूल सिम से लैस Nokia 9 Pure View IP67 डस्ट और वॉटर रेसिसटेंट टेक्नोलॉजी के साथ मिलता है।
  6. बैट्री की बात करें तो Nokia 9 Pure View में 3320 mAh की बैट्री दी गई है, जो आज के दौर में कम है। हालांकि, राहत की बात यह है कि Nokia 9 Pure View क्विक चार्ज 3.0 के साथ फास्ट वायरलैस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।
  7. फोन के कुछ दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें इन डिस्पले फिंगरप्रिंट स्कैनर, ड्यूल टोन LED फ्लैश, गोरिल्ला ग्लास 5 और 5.99 इंच का P-OLED डिस्पले दिया गया है।

कंपनी ने अब तक इस फोन की कीमतों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह भी तय है कि HMD Global Nokia 9 Pure View को प्रीमियम सेगमेंट में लांच करेगा।