10 हजार से कम कीमत में Realme लेकर आ रही नए 5G स्मार्टफोन्स

5G की लांचिंग से पहले ही मार्केट में 5G स्मार्टफोन्स लॉन्च होने शुरू हो गए है। इसी कड़ी में Realme भी अपने 5G प्लान्स पर काफी ध्यान दे रही है। कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में कई 5G डिवाइस लॉन्च किए हैं।
 
10 हजार से कम कीमत में Realme लेकर आ रही नए 5G स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली। आने वाले एक दो सालों के भीतर 4G की जगह 5G स्मार्टफोन्स ले लेंगे। इसी को ध्यान में रखने हुए स्मार्टफोन कंपनियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। 5G की लांचिंग से पहले ही मार्केट में 5G स्मार्टफोन्स लॉन्च होने शुरू हो गए है। इसी कड़ी में Realme भी अपने 5G प्लान्स पर काफी ध्यान दे रही है। कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में कई 5G डिवाइस लॉन्च किए हैं। अब कंपनी 5G स्मार्टफोन सेगमेंट में बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर रही है। 

हाल में हुए रियलमी के ग्लोबल 5G सम्मेलन में कंपनी के इंडिया हेड माधव सेठ ने कहा कि कंपनी 7 हजार रुपये के आसपास की कीमत वाला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

सभी सेगमेंट में पकड़ मजबूत करने की तैयारी

दरअसल, इस साल Realme के 5G स्मार्टफोन्स की रेंज में कई नए हैंडसेट्स की एंट्री होने वाली है। कंपनी की नंबर सीरीज वाले स्मार्टफोन एंट्री-लेवल सेगमेंट को टारगेट करेंगे और नार्जो सीरीज 5G डिवाइसेज के मिड-रेंज सेगमेंट में कंपनी की पकड़ को मजबूत करेगी। वहीं, कंपनी की अपकमिंग GT सीरीज के डिवाइस प्रीमियम फ्लैगशिप सेगमेंट में लॉन्च किए जाएंगे।

7 हजार रुपये वाला 5G स्मार्टफोन

Realme का 7 हजार रुपये वाला 5G स्मार्टफोन कंपनी की नंबर सीरीज वाले हैंडसेट का हिस्सा हो सकता है। रियलमी 8 प्रो कंपनी की नंबर सीरीज के तहत लॉन्च होने वाला सबसे लेटेस्ट स्मार्टफोन था। यह फोन 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ आता है, लेकिन इस सीरीज में कंपनी कोई भी 5G स्मार्टफोन ऑफर नहीं कर रही है।

2022 तक 20 से ज्यादा 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग

Realme के पोर्टफोलियो में अभी भी कई शानदार 5G स्मार्टफोन मौजूद हैं। हाल में लॉन्च हुआ Realme 8 5G भारत के सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन्स में से एक है। वहीं, कंपनी 15 हजार रुपये से 20 हजार रुपये के सेगमेंट में नार्जो 30 प्रो 5G और रियलमी X7 जैसे स्मार्टफोन ऑफर कर रही है। माधव सेठ ने कहा कि कंपनी इस साल ज्यादा से ज्यादा 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। ग्लोबल सम्मेलन में कंपनी ने कहा कि उसकी प्लानिंग है कि 2022 तक वह 20 से ज्यादा 5G स्मार्टफोन को मार्केट में पेश करे।

FROM AROUND THE WEB