Reliance JioFiber: बिना केबल टीवी कनेक्शन दिख रहे 150 टीवी चैनल, यहां जानें डीटेल

Reliance JioFiber
New Delhi: Reliance JioFiber यूजर्स को कंपनी ने 4K सेट-टॉप बॉक्स देना शुरू कर दिया है। इस सेट-टॉप-बॉक्स के जरिए कंपनी कुछ यूजर्स को IPTV सर्विस ऑफर कर रही है।

टेलिकॉम टॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी (Reliance JioFiber) उन पेड यूजर्स को सेट-टॉप-बॉक्स के जरिए आईपीटीवी सर्विस दे रही है जिन्हें हाल में प्रीव्यू ऑफर प्लान से पेड प्लान पर माइग्रेट किया गया है। आईपीटीवी के जरिए ये पेड यूजर्स फिलहाल 150 से ज्यादा टीवी चैनल देख पा रहे हैं। आईपीटीवी के जरिए टीवी चैनल देखने के लिए अलग से लोकल केबल ऑपरेटर से कनेक्शन लेने की जरूरत नहीं है।

नहीं दिख रहा जियो टीवी ऐप का ऑप्शन

जियो फाइबर (Reliance JioFiber) सर्विस को लॉन्च करते वक्त कंपनी ने कहा था कि सेट-टॉप-बॉक्स बिल्ट इन JioTV ऐप के साथ आएगा, लेकिन सेट-टॉप-बॉक्स यूज करने वाले सब्सक्राइबर्स का कहना है कि सेट-टॉप-बॉक्स में अभी जियो टीवी ऐप का ऑप्शन नहीं दिख रहा।

शुरुआत में उम्मीद की जा रही थी जियो फाइबर के साथ मिलने वाला सेट-टॉप-बॉक्स जियो टीवी ऐप्स के जरिए 650 चैनल का ऐक्सेस देगा। हालांकि, कुछ दिन पहले ही कंपनी ने साफ कर दिया था कि जियो फाइबर कनेक्शन के साथ सैटेलाइट चैनल देखने के लिए अलग से केबल टीवी कनेक्शन लेना जरूरी होगा।

जल्द आएगा जियो टीवी प्लस फीचर

जियो फाइबर सेट-टॉप-बॉक्स में JioTV+ ऐप दिया गया है। यह ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर मौजूद सभी कॉन्टेंट को दिखाएगा। अभी की बात करें तो कहा जा रहा है कि जियो टीवी प्लस ऐप में लाइव टीवी का भी सेक्शन मौजूद रहेगा। कहा जा रहा है कि जियो लाइव टीवी का ऐक्सेस भी ओटीटी सर्विस के जरिए ही देगा। जियो फाइबर के 849 से ऊपर वाले प्लान कम से कम तीन महीने ओटीटी ऐप्स सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। ओटीटी सर्विस में बारे में ज्यादा डीटेल कंपनी कुछ ही दिनों में देने वाली है।

कम चैनल देखने वालों के लिए बेस्ट है IPTV

अगर आप उन यूजर्स में से हैं जो कभी-कभार ही लाइव टीवी देखा करते हैं तो जियो फाइबर की यह IPTV सर्विस आपके लिए काफी है। फाइनल चैनल लिस्ट के आने में अभी कुछ और वक्त लग सकता है क्योंकि कंपनी अभी ओटीटी कॉन्टेंट के लिए पार्टनरशिप पर काम कर रही है। वहीं, अगर आप ज्यादा सैटेलाइट टीवी चैनल देखने का शौक रखते हैं तो आपको अपने एरिया के लोकल केबल ऑपरेटर से कनेक्शन लेना होगा।