Vodafone-Idea यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब किसी भी नेटवर्क पर करें अनलिमिटेड कॉल

Vodafone idea free calling announcement

नई दिल्ली। Airtel के बाद अब Vodafone और Idea ने हर नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का तोहफा दे दिया है। हाल ही में डेटा टैरिफ में बढ़ोतरी के रूप में टेलीकॉम इंडस्ट्री में एक बड़ा बदलाव देखा गया।

यह भी पढ़ें : Mi Super Sale शुरू, इन स्मॉर्टफोन्स पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

कंपनियों ने हाल ही में बढ़ाई थी कीमत

हालांकि ग्राहकों को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि डेटा टैरिफ हाइक के साथ साथ उनके प्लान्स में बदलाव आएगा। कंपनियों द्वारा जब डेटा की कीमतें बढ़ाईं गईं, तब फ्री ऑफ नेट कॉलिंग को भी लिमिट कर दिया गया था।

यानी ग्राहकों के लिए इन प्लान्स में फ्री कॉलिंग की जगह दूसरे नेटवर्क में कॉलिंग के लिए कुछ मिनट तय कर दिया गया था।

ग्राहकों ने जताई थी आपत्ति

डेटा टैरिफ में बढ़ोत्तरी की जानकारी मिलने के बाद लोगों को इस बात पर आपत्ति थी कि न केवल नए प्लान की कीमतें बढ़ाई गईं है बल्कि अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग को भी समय सीमा में बांध दिया गया है। 28 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान में ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए 1,000 मिनट और 84 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान में 3,000 मिनट दिए जा रहे थे।

लोगों की जरूरतों को भांपते हुए कंपनियों ने अब अपने प्रीपेड प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ दोबारा देना शुरू कर दिया है। वोडाफोन आइडिया ने ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा है, ‘फ्री का मतलब अभी भी फ्री, हमारे अनलिमिटेड प्लान्स से लें दूसरे नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का मजा’।

एयरटेल पहले ही कर चुका है अनाउंसमेंट

आपको बता दें इससे पहले भारती एयरटेल ने भी ट्वीट कर ये जानकारी दे दी थी कि अब ग्राहक दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग जारी रख सकेंगे। एयरटेल ने भी प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ ही दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए सीमा तय कर दी थी।