WhatsApp पर आया ये नया कमाल का फीचर, वीडियो कॉलिंग अब होगी और आसान

WhatsApp Spy

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग एप्प WhatsApp का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। डार्क मोड आने की खबरों के बीच WhatsApp पर कॉल वेटिंग का फीचर्स आ गया है। इसके साथ ही प्राइवेसी भी पहले से मजबूत की गई है और कुछ छोटे-मोटे बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

फिलहाल एंड्रायड के बीटा यूजर्स के लिए यह अपडेट जारी किया जा चुका है। इससे पहले ही ये फीचर iOS के लिए जारी किया गया था।

क्या है नया फीचर

अब तक WhatsApp कॉलिंग के दौरान अगर कोई दूसरा कॉल करता है तो कॉल वेटिंग का ऑप्शन नहीं था। लेकिन अब कॉल वेटिंग का नोटिफिकेशन मिलेगा। हालांकि अब भी ये प्रावधान है कि अगर आप किसी को वॉट्सऐप कॉल कर रहे हैं और वो भी उस समय किसी से बात कर रहे हैं तो कॉलर को ये बताया जाता है कि यूजर बिजी है।

WhatsApp ने शुरुआत में Call Waiting का ये फीचर iOS यूजर्स के लिए जारी किया था। WhatsApp के एंड्रॉयड वर्जन 2.19.357 में कॉल वेटिंग का फीचर जारी कर दिया है। इस फीचर को अपने स्मार्टफोन में पाने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर पर जा कर अपना WhatsApp ऐप अपडेट कर सकते हैं।

नए अपडेट में और भी हुए बदलाव

WhatsApp के इस नए एंड्रॉयड अपडेट में प्राइवेसी को लेकर भी कुछ बदलाव हुए हैं। WhatsApp के अपडेट के चेंजलॉग में लिखा है कि नई प्राइवेसी सेटिंग्स के तहत अब यूजर्स ये तय कर सकते हैं कि कौन उन्हें ग्रुप में ऐड कर सकता है।

इसके साथ ही फिंगरप्रिंट अनलॉक भी एंड्रॉयड के लिए जारी कर दिया गया है। ये फीचर्स पहले से ही आ गए थे, लेकिन अब ये फाइनल बिल्ड के साथ सभी यूजर्स को मिलेंगे।

डार्क मोड का जहां तक सवाल है तो इसकी टेस्टिंग चल रही है। डार्क मोड के साथ एक बैटरी सेवर का भी ऑप्शन दिया जाएगा। इसके साथ ही ऑटो डार्क मोड का भी सपोर्ट दिया जाएगा।