वाह रे टेक्नोलॉजी: कोल्ड ड्रिंक, स्नैक्स की तरह अब वेंडिंग मशीन से खरीदें स्मार्टफोन

MI Express Vending Machine

नई दिल्ली। बदलती तकनीक के साथ कंपनियां भी मार्केटिंग ट्रेंड बदलने में लगी हुई हैं। नए-नए तरीकों से अपने प्रोडक्ट्स का प्रचार करने का हर कंपनी कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती। भारत में कुछ सालों के भीतर सबसे ज्यादा पॉप्युलर हुआ चीनी स्मार्टफोन ब्रांड Xiaomi अब वेंडिंग मशीन के जरिए अपने स्मार्टफोन बेचने की तैयारी कर चुका है।

यह भी पढ़ें : 32MP सेल्फी और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लांच हुआ Infinix S4, कीमत मात्र 8,999 रुपए

कियोस्क के जरिए पूरे देश में स्मार्टफोन बेचने की तैयारी

Xiaomi ने भारत में Mi Express Kiosk शुरू करने का ऐलान कर दिया है। यह कियोस्क एक वेंडिंग मशीन की तरह होगा, जिसमें Xiaomi के सभी लेटेस्ट फोन्स बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। अभी ऑनलाइन मोड पर Xiaomi के स्मार्टफोन खरीदने के लिए लोगों को फ्लैश सेल का इंतजार करना पड़ता था। Xiaomi के स्मार्टफोन खरीदने के लिए ऐसी मारामारी मचती है कि चंद मिनटों के अंदर पूरा स्टॉक खाली हो जाता है।

स्मार्टफोन खरीदने के लिए कर सकेंगे कैश-डेबिट कार्ड का इस्तेमाल

वहीं ऑफलाइन माध्यम यानी रिटेल स्टोर पर भी काफी बार मनपसंद मॉडल नहीं मिल पाता। ऐसे में अब ग्राहकों को शोरूम या फ्लैश सेल में स्टॉक का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इस वेंडिंग मशीन की सबसे खास बात यह है कि यहां आप अपने डेबिट, क्रेडिट और यूपीआई के साथ कैश का इस्तेमाल करके भी फोन खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अब हिंदी में भी खेल पाएंगे PUBG Lite, आज होगा लॉन्च…ऐसे करें डाउनलोड

भारत का पहला ब्रांड जो कियोस्क के जरिए बेचेगा फोन

Xiaomi का कहना है कि Mi Express Kiosk से ग्राहकों को न सिर्फ आराम से फोन मिल सकेंगे, बल्कि उन्हें एक नया अनुभव होगा जो उन्हें काफी पंसद आएगा। Xiaomi का कहना है कि इन मशीनों के जरिए ग्राहक उसी कीमत पर फोन खरीद पाएंगे जो हमारी वेबसाइट और Mi स्टोर्स पर लिस्टेड हैं। इसी के साथ Xiaomi भारत में कियोस्क के जरिए मोबाइल फोन बेचने वाला पहला ब्रांड भी बन गया है।

Xiaomi का कहना है कि अगले कुछ महीनों में देशभर के अलग-अलग हिस्सों में Mi Express Kiosk लगाए जाएंगे। यह मशीनें मेट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट, शॉपिंग मॉल जैसे सार्वजनिक स्थानों पर लगाए जाएंगे।