अगले हफ्ते भारत में लांच होगा Redmi 9, Redmi 9A और पावर बैंक, जानिए क्या है खासियत

Redmi 9 and Redmi 9A
New Delhi: चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi भारत में जल्द इस साल के अपने कुछ नए Redmi स्मार्टफोन पेश करेगी। 11 फरवरी को कंपनी Redmi 9A, Redmi 9 और Redmi power bank लॉन्च कर जा रही है।

दरअसल, Xiaomi ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter पर एक टीजर जारी किया है। ये टीजर देश का दमदार स्मार्टफोन के नाम से है। यह कंपनी का 2020 का पहला लॉन्च हो सकता है.

गौरतलब है कि देश का स्मार्टफोन के टैगलाइन से कंपनी आम तौर पर बजट स्मार्टफोन्स लॉन्च करती है। यानी 11 फरवरी को Redmi 9A लॉन्च किया जा सकता है।

ट्विटर पर शेयर किए गए टीजर में लिखा गया है कि 11 फरवरी को दोपहर 12 बजे कंपनी ये स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। हालांकि टीजर में किसी स्मार्टफोन या पावर बैंक के बारे में साफतौर पर नहीं लिखा है।

कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर में आने वाले स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ जानकारियां भी हैं। स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी होगी। बैक पैनल पर टेक्स्चर होगा. कंपनी ने कहा है कि इससे स्मार्टफोन होल्ड करने में अच्छी ग्रिप बनेगी।

Xiaomi India हेड मनु कुमार जैन ने भी एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि Redmi के इस इवेंट में दो प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जाएंगे। यानी इस दौरान Redmi 9 और Redmi 9A दोनों स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जा सकते हैं। इसके अलावा इस इवेंट पावर बैंक लॉन्च की भी खबर है।

गौरतलब है कि Redmi 9A इसके पुराने वर्जन Redmi 8A को रिप्लेस करेगा। Redmi 8A की बात करें तो इसमें भी 5,000mAh की बैटरी है और इसके साथ 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है।