पुलवामा हमले का 1 साल, PM मोदी और अमिताभ ने निभाया शहीद के परिवार से किया वादा

Pulwama Attack
New Delhi: पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के जवान नसीर अहमद शहीद (Naseer Ahmed) हो गए थे।

इस आतंकी हमले (Pulwama Attack) के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में आतंकियों के गढ़ पर हवाई हमला (Airstrike) कर दिया था।

इस हमले (Pulwama Attack) में शहीद हुए राजौरी जिले के रहने वाले जवान नसीर अहमद का परिवार अब जम्मू में रहता है। उनका बेटा मोहम्मद कासिफ जम्मू के आर्मी स्कूल में चौथी क्लास में पढ़ता है।

शहीद नसीर अहमद के बड़े भाई सेराजुद्दीन ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार, गैर-सरकारी संस्थाओं और बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने परिवार की काफी ज्यादा मदद की है।

सेराजुद्दीन ने बताया कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने शहीद के परिवार को 10 लाख रुपये दिए। उनके परिवार को सम्मानित किया। साथ ही भविष्य में भी मदद करने का वादा किया।

सेराजुद्दीन ने बताया कि अब सरकार और गैर-सरकारी संस्थाओं की तरफ से कुल 3 करोड़ रुपये मिले हैं। रिलायंस फाउंडेशन ने भी हमसे संपर्क किया था। हमें सबसे बड़ी खुशी ये है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकियों के अड्डों को एयरस्ट्राइक में ध्वस्त कर दिया।

शहीद नसीर अहमद की पत्नी शाजिया कौसर ने बताया कि अलग-अलग सरकारों की तरफ से उन्हें अब तक 1 करोड़ रुपये मिले हैं। उन्होंने बताया कि सबसे बड़ी खुशी तो इस बात की है कि भारत सरकार ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक कर के उनकी पति की मौत का बदला ले लिया।

शाजिया ने बताया कि उनका बेटा अपने ताउ सेराजुद्दीन के घर रहता है। वहीं से वह आर्मी स्कूल में पढ़ने जाता है। स्कूल में उसकी पढ़ाई-लिखाई भी मुफ्त है। बेटा कहता है कि वह भी बड़ा होकर पापा की तरह देश का नाम रौशन करेगा।