CM केजरीवाल के खिलाफ BJP ने सुनील यादव को उतारा, आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने लिए मजे

New Delhi Seat
New Delhi: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) में अब कुछ ही दिन बाकी रहे गए हैं और आज बीजेपी ने नई दिल्ली की हाई प्रोफाइल सीट (New Delhi Seat) पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। नई दिल्ली सीट से सीएम अरविंद केजरीवाल खुद मैदान में हैं।

इस बार इस सीट (New Delhi Seat) से बीजेपी ने सुनील यादव और कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को उतारा है। आप के मौजूदा विधायक सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी की लिस्ट देखकर तंज कसते हुए कहा कि इस लिस्ट को देखकर लग रहा है बीजेपी ने पहले ही समर्पण कर दिया है।

बीजेपी की लिस्ट पर सौरभ भारद्वाज का तंज

बीजेपी अब तक 67 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। सोमवार देर रात बीजेपी ने 10 और उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की। इस लिस्ट पर सौरभ भारद्वाज ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया, ‘बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट देखते हुए और सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार (New Delhi Seat) को देखकर ऐसा लग रहा है कि बीजेपी ने पहले ही सरेंडर कर दिया है। 70/70’

कांग्रेस ने माकन के विरोधी खेमे को दिया टिकट

नई दिल्ली की हाई प्रोफाइल सीट से कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है। सभरवाल करीब चार दशक से कांग्रेस से जुड़े हैं। उन्होंने अपना राजनीतिक करियर एनएसयूआई से शुरू किया था। सभरवाल के बारे में दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में कहा जाता है कि वे अजय माकन के विरोधी रहे हैं।

बीजेपी ने दिल्ली BYJM प्रेजिडेंट पर जताया भरोसा

बीजेपी ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से दिल्ली बीवाईजेएम (भाजयुमो) के प्रेजिडेंट रहे सुनील यादव पर भरोसा जताया है। यादव लंबे समय से बीजेपी से जुड़े हैं और दिल्ली बीवाईजेएम प्रेजिडेंट बनने से पहले भी कई जिम्मेदारी निभा चुके हैं। ट्विटर पर काफी सक्रिय रहनेवाले यादव अक्सर ही आम आदमी पार्टी की सरकार की आलोचना करते नजर आते हैं।

आज पर्चा दाखिल करेंगे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली चुनाव के लिए नामांकन करने का आज आखिरी दिन है। चुनाव के लिए मतदान 8 फरवरी को होगा और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जोरदार रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया। केजरीवाल आज परिवार और पार्टी नेताओं के साथ पर्चा भरेंगे।