कोरोना ने ब्रिटेन में मचाया कोहराम, शाही परिवार के प्रिंस चार्ल्स पाए गए कोरोना पॉजिटिव

Prince Charles coronavirus

लंदन। दुनिया के ज्यादातर देशों में कोरोना का कोहराम जारी है। इस खतरनाक वायरस की जद से ब्रिटेन का राजघराना भी नहीं बच पाया।

महारानी के बाद राजगद्दी के वारिस ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।

अब तक 422 की मौत

प्रिंस चार्ल्स पहले ही स्कॉटलैंड में आइसोलेशन में हैं। वहीं, उनकी पत्नी कैमिला निगेटिव पाई गई हैं। कुछ दिन पहले ही चार्ल्स की मुलाकात मोनैको के प्रिंस ऐल्बर्ट से हुई थी जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस के चलते 422 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 8,077 लोग इसकी चपेट में हैं।

कोरोना पॉजीटिव, लेकिन स्वास्थ्य ठीक

क्लेरेंस हाउस के प्रवक्ता ने बताया है कि प्रिंस ऑफ वेल्स को कोराना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है। उनमें बीमारी के थोड़े लक्षण हैं लेकिन उसे छोड़कर उनका स्वास्थ्य ठीक है। वह पिछले कई दिन से घर से ही काम कर रहे हैं।

डचेज ऑफ कॉर्नवॉल का भी टेस्ट किया गया लेकिन उनमें वायरस नहीं निकला है। सरकारी और मेडिकल सलाह के मुताबिक प्रिंस और डचेज स्कॉटलैंड के बालमोरल कासल में आइसोलेशन में रह रहे हैं।

महारानी छोड़ चुकी हैं महल, हैरी-मेगन मदद का आए

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने पहले ही बर्मिंघम पैलेस छोड़ दिया था। उन्हें विंडसर कासल ले जाया गया। वहीं, शाही जिम्मेदारियां छोड़ चुके प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने संदेश दिया था कि वे कोरोना वायरस के कारण मानसिक और भावनात्मक तनाव से गुजर रहे लोगों की मदद करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने के संसाधन हो या सूचना आने वाले दिनों में वे हर चीज साझा करेंगे।

3 हफ्ते के लिए आवाजाही पर बैन

इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में COVID-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों की आवाजाही पर कम से कम तीन हफ्ते के लिए सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं।

बोरिस ने कहा था कि कोई भी प्रधानमंत्री अपने लोगों पर इस तरह का दबाव नहीं बनाना चाहता लेकिन हालात इस तरह के हैं कि उन्हें लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने और दो से अधिक लोगों के जुटने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने को मजबूर होना पड़ा है।