दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP और आप में छिड़ा दिलचस्प विडियो वॉर

Delhi Election 2020
New Delhi: सोशल मीडिया के दौर में फनी मीम्स और विडियो एडिंटिंग के कमाल वाले विडियोज का चलन चुनावी प्रचार (Delhi Election 2020) तक पहुंच गया है।

8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) के लिए होने वाली वोटिंग से पहले आम आदमी पार्टी (आप), बीजेपी और कांग्रेस, सोशल मीडिया पर नए और अनोखे तरीकों से एक-दूसरे पर निशान साध रही हैं।

बात अब कार्टून और मीम से आगे बढ़कर अब बात तीखे, मजेदार और फनी विडियो तक पहुंच चुकी है। अब नायक फिल्म पर बीजेपी और आप ने अपना-अपना वर्जन पेश कर एक-दूसरे को निशाना बनाया है।

नायक vs नायक

ताजा विडियो की बात करें तो इसे भारतीय जनता पार्टी ने शेयर किया है। बीजेपी नायक फिल्म का एडिट विडियो लेकर आई। इसमें अरविंद केजरीवाल को अमरीश पुरी के रूप में दिखाया गया है। दिल्ली में हाल में हुईं हिंसक घटनाओं के लिए बीजेपी ने केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराने की कोशिश की है।

इसके जवाब में आम आदमी पार्टी ने ‘नायक’ का अपना वर्जन पेश किया है। विडियो में दो विंडोज हैं। पहले विंडो में अनिल कपूर का डायलॉग है, दूसरे विंडो में केजरीवाल को कॉन्ट्रैक्टरों को फटकार लगाते देखा जा सकता है।

‘बाजीगर’ पर घिरी आप

पार्टियां एक दूसरे के पोस्ट पर कॉमेंट भी कर रही हैं। जैसे आप ने यह पोस्ट डाला। लेकिन इसपर बीजेपी ने उसे घेर लिया। कहा कि आप यहां शाहरुख को केजरीवाल बता रही है, लेकिन फिल्म में शाहरुख का किरदार विलन का था। यानी,

तिवारी का नोटिस

मनोज तिवारी ने आप को भेजा 500 करोड़ का नोटिस एक विडियो के लिए तो बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी आप पार्टी को 500 करोड़ का मानहानि नोटिस भेज चुके हैं। दरअसल, आप ने एक विडियो ट्वीट किया, जिसमें दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के कैम्पेन सॉन्ग की धुन पर डांस करते दिखाया गया है।

कॉमेंट्स से भी वार

तीनों पार्टियां न सिर्फ विडियो पोस्ट कर रही हैं, बल्कि एक-दूसरे के विडियो पर भी कॉमेंट भी कर रही हैं। बीजेपी के एक विडियो पर आप के हैंडल से कॉमेंट किया गया कि कंटेट बोरिंग है।

अगर कंटेंट तैयार करने में कोई मदद चाहिए तो हमसे संपर्क करें। इसी तरह कांग्रेस के एक विडियो पर लिखा गया कि कोशिश अच्छी है लेकिन तुमसे नहीं हो पाएगा। आप के कॉमेंट के जवाब में बीजेपी की तरफ से लिखा गया कि यह अभी तो बस शुरुआत है। कांग्रेस ने आप को टैग करते हुए अपने विडियो के साथ लिखा कि ‘झाड़ू के झूठ और कमल की लूट’ से सावधान रहिए।