बदलापुर में पानी में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस, 220 यात्री सुरक्षित, बचाव में जुटी NDRF और नेवी

New Delhi: मुंबई में भारी बारिश के चलते ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है। महालक्ष्मी एक्सप्रेस (MahaLaxmi Express) को बदलापुर (Badlapur) और वांगनी के बीच रोक दिया गया है। ट्रैक पर पानी भरने की वजह से इस ट्रेन को रोका गया है, सेंट्रल रेलवे ने इस बात की पुष्टि की है।

वहीं, दूसरी तरफ बदलापुर (Badlapur) वनगानी के बीच महालक्ष्मी एक्सप्रेस (MahaLaxmi Express) करीब 20 घंटे से भी ज्यादा समय से फंसी हुई है। इस ट्रेन में करीब 700 यात्री सवार थे, जिनमें से 220 लोगों को सुरक्षित निकाला गया।

इस बीच सेंट्रल रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने बचाव दल को ट्रेन में फंसे यात्रियों को निकालने के निर्देश दिए हैं। वहीं सेंट्रल रेलवे ने महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि वह ट्रेन से नीचे ना उतरें, ट्रेन सुरक्षित है। मौके पर एनडीआरएफ की 8 टीमों को रवाना किया गया और राहत एवं बचाव के लिए तीन नावों को भी भेजा गया है।

बता दें कि मुंबई में लगातार हो रही बारिश की वजह से रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित है। मुंबई के बदलापुर स्टेशन के ट्रैक पर पानी भर गया है, जिसके चलते कई रेल सेवा को रोक दिया गया है, वहीं कई लोकल ट्रेन अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

बारिश के चलते जहां जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त नजर आ रहा है। भारी बारिश के कारण मुंबई में विमान और रेल सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हैं। पटरी पर पानी भर जाने के कारण जहां ट्रेन रास्ते में ही फंस गई वहीं खराब मौसम के चलते 11 उड़ानों को रद्द किया गया।