शरजील के खिलाफ देशद्रोह केस दर्ज करा गृह मंत्री ने पूछा, केजरीवाल इसके समर्थन में या नहीं?

Amit Shah
New Delhi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार के कहने पर शाहीन बाग में भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील इमाम (Sharjil Imam) के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से हमलावर अंदाज (Amit Shah) में पूछा कि वह भारत के टुकड़े करने की बात करने वालों (Sharjil Imam) को जेल में डालने की अनुमति दे रहे हैं या नहीं? वह शर्जील को अरेस्ट करने के पक्ष में हैं या नही?

उल्लेखनीय है कि शरजील ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए ‘पूर्वोत्तर को भारत से काटने की बात’ कही थी जिसके बाद उसके खिलाफ देशद्रोह का केस किया गया है और विभिन्न राज्यों की पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

शाह ने शाहीन बाग के प्रदर्शन से वायरल हुए एक विडियो के संबंध में कहा, ‘2 दिन से शर्जील इमाम का विडियो आपने देखा होगा कि नार्थ-ईस्ट को भारत से बाहर कर दो, शहर के अंदर 30 प्रतिशत एक जाति इकट्ठी हो जाए, भारत के टुकड़े करने की बात इस शरजील इमाम ने की है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि मोदी सरकार ने दिल्ली पुलिस को कहकर देशद्रोह का मामला इसके विरूद्ध दर्ज कर दिया है। मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि क्या वह इसे पकड़ने के पक्ष में हैं या नहीं।’

बाहरी दिल्ली के रिठाला में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘मैं आज केजरीवाल से कहना आया हूं। केजरीवाल जी मैं पानी के लिए बोलता हूं, तुरंत ट्वीट कर देते हो। स्कूल के लिए बोलता हूं, तुरंत ट्वीट कर देते हो। बस के लिए बोलता हूं, तुरंत ट्वीट कर देते हो। सीसीटीवी के लिए बोलता हूं, तुरंत ट्वीट कर देते हो।’

उन्होंने आगे पूछा, ‘तनिक आज भी मेरे सवाल के जवाब में ट्वीट कर देना। केजरीवाल जी मैं पूछना चाहता हूं कि आप भारत माता के टुकड़े करने वाले टुकड़े-टुकड़े गैंग को जेल में डालने की परमिशन दे रहे हो या नहीं? जरा एकबार दिल्ली की जनता को यह बताइए?’

‘राजनीति के लिए BJP कर रही प्रदर्शन का इस्तेमाल’

उधर, दिल्ली सीएम केजरीवाल ने सोमवार को बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह कालिंदी कुंज मार्ग खुलवाना ही नहीं चाहती। उल्लेखनीय है कि करीब डेढ़ महीने से शाहीन बाग प्रदर्शन के कारण वह मार्ग बंद हो गया है लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद भी उसे खोला नहीं जा सका।

केजरीवाल ने कहा कि कानून-व्यवस्था केंद्र सरकार के हाथ में है, अगर वे मुझसे कह रहे हैं कि उन्हें मेरी अनुमति की जरूरत है, मैं उन्हें इजाजत देता हूं, एक घंटे के अंदर सड़क खोलें। बीजेपी पर गंदी राजनीति के आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘मैं आपको लिखित दे सकता हूं कि बीजेपी शाहीन बाग खुलवाना ही नहीं चाहती। शाहीन बाग 8 फरवरी तक बंद रहेगा और 9 फरवरी को खुल जाएगा।