ये हैं भारत की 2 सबसे खूबसूरत सांसद, काम से ज्यादा खूबसूरती ने मचा रखा है तहलका

Mimi Chakraborty Nusrat Jahan
नई दिल्ली। 17वीं लोकसभा का चुनाव होने के साथ ही इस बार संसद में महिलाओं की भागीदारी बढ़ी है। पहले से ज्यादा संख्या में इस बार संसद पहुंचने वाली महिलाओं में दो ऐसी महिला सांसद भी हैं, जिनकी खूबसूरती चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

ग्लैमर इंडस्ट्री से संसद पहुंची दोनों खूबसूरत सांसद

  • पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतने वाली बंगाली अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती और नुसरत को सबसे खूबसूरत सांसद कहा जा रहा है।
  • ग्लैमर की दुनिया से निकलकर राजनीति के मैदान में उतरी दोनों अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती के साथ संसद में पहले ही दिन पहनावे को लेकर लोगों के निशाने पर आ गई। कुछ लोगों ने अभिनेत्रियों के वेस्टर्न कपड़ों को लेकर सवाल उठाए तो कुछ उनके समर्थन में भी उतर आए।

यह भी पढ़ें : पहली मुलाकात में ही गौरी को दिल दे बैठे थे शाहरुख खान, फिल्मी है किंग ऑफ बॉलीवुड की लव स्टोरी

कौन है मिमी चक्रवर्ती

  1. अभिनेत्री से सांसद बनी मिमी चक्रवर्ती का जन्म 11 फरवरी 1989 को पश्चिम बंगाल के जलपाई गुड़ी में हुआ। प्रारंभिक शिक्षा हासिल करने के बाद कलकत्ता विश्वविद्यालय से स्नातक कर चुकी मिमी ने 2010 बंगाली टीवी शो के जरिए ग्लैमर वर्ल्ड में कदम रखा। 2012 में वह एक बंगाली फिल्म में भी अभिनय कर चुकी हैं।
  2. मार्च 2019 में मिमी चक्रवर्ती ने तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की। ममता बनर्जी ने मिमी की पॉप्युलैरिटी को देखते हुए उन्हें जाधवपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया। मिमी ने पहली ही बार चुनाव में जबरदस्त सफलता हासिल की और संसद तक का सफर तय किया। बतौर मॉडल अपना करियर शुरू करने वाली मिमी अपनी नई पारी के लिए काफी उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें : बुमराह के प्यार में गुमराह हुई एक और एक्ट्रेस! अब इस हॉट ब्यूटी के साथ भारतीय खिलाड़ी का नाम

रिकॉर्ड वोटों से जीती नुसरत जहां

  1. तृणमूल के टिकट पर चुनाव जीतने वाली दूसरी अभिनेत्री नुसरत जहां भी अपनी खूबसूरती के कारण हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। एक बंगाली मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने वाली नुसरत जहां का जन्म 8 जनवरी, 1990 को हुआ था।
  2. कोलकाता के भवानीपुर कॉलेज से बैचलर ऑफ कॉमर्स की डिग्री हासिल करने के बाद नुसरत ने मॉडलिंग शुरू की। 2010 में मिमी टीवी पर प्रसारित हुए फेयर वन मिस कोलकाता की विनर रहीं। इसके बाद उन्होंने बंगाली फिल्म ‘शोत्रू’ में भी अभिनय किया।
  3. 2017 में नुसरत उस वक्त चर्चा में आई जब उनके तथाकथित ब्वॉयफ्रेंड पर एक लड़की ने गंभीर आरोप लगाए। 2019 लोकसभा चुनाव में नुसरत ने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा। नुसरत ने यहां बीजेपी प्रत्याशी सायतन बोस को 3.5 लाख वोटों से हराकर रिकॉर्ड जीत हासिल की और संसद का सफर तय किया।