PM मोदी का बड़ा तोहफा, 30 से अधिक परियोजनाएं करेंगे देश को समर्पित

PM to visit Varanasi
New Delhi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा (PM to visit Varanasi) करेंगे। इस दौरान वह सार्वजनिक समारोह में 30 से अधिक परियोजनाएं देश को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी कार्यक्रम (PM to visit Varanasi) के अनुसार, प्रधानमंत्री दीनदयाल उपाध्याय स्मारक का उद्घाटन करेंगे और दीनदयाल की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

वाराणसी स्थित पंडित दीनदयाल की यह देश में सबसे ऊंची प्रतिमा है। 200 से अधिक शिल्पकारों ने एक साल तक दिन-रात काम कर इस प्रतिमा को पूरा किया है। इस स्मारक केंद्र में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवनकाल से जुड़ी जानकारियां होंगी। ओडिशा के लगभग 30 शिल्पकारों और दस्तकारों ने पिछले एक साल के दौरान इस परियोजना पर कार्य किया है।

महाकाल एक्सप्रेस को भी दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री इसके अलावा रविवार को महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह ट्रेन तीन ज्योतिर्लिंग तीर्थस्थल वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी। प्रधानमंत्री विडियो लिंक के माध्यम से आईआरसीटीसी की महाकाल एक्सप्रेस को रवाना करेंगे। यह देश में पहली ओवरनाइट कॉरपोरेट ट्रेन होगी। बीएचयू में नवनिर्मित 430 बेड वाले सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और बीएचयू में ही 70 बेड वाले मनोरोग चिकित्सा अस्पताल का भी उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कड़ी चौकसी

प्रधानमंत्री मोदी ‘काशी एक-रूप अनेक’ का उद्घाटन करेंगे। अतरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) बृजभूषण शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर बड़ी सावधानी रखी जा रही है। दस कमांडो की टीम के अलावा जिले के बाहर से 300 इंस्पेक्टर और दरोगा की तैनाती की गई है। रूट ड्यूटी के अलावा घरों की छतों पर फोर्स लगाई जाएगी।