यूपी: मिड डे मील में मरा हुआ चूहा, 9 बच्चों की हालत बिगड़ी.. FIR दर्ज

Rat in mid day meal
New Delhi: यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में एक स्कूल की मिड-डे मील में मरा हुआ चूहा (Rat in mid day meal) निकलने के कारण खाना खाने वाले 9 स्टूडेंट्स की हालत बिगड़ गई। खराब खाना खाने के बाद कई बच्चे बीमार पड़ गए, जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मामले (Rat in mid day meal) के सामने आने के बाद यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने अब इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। इसके अलावा सरकार ने इस संबंध में एक एफआईआर भी दर्ज कराई है।

दरअसल, मुजफ्फरनगर के पंचेड़ा इलाके में स्थित जनता इंटर कॉलेज में मंगलवार को कक्षा-6 के स्टूडेंट्स को मिड डे मील योजना के तहत भोजन दिया गया था। इस दौरान खाने के एक टिफिन में मरा हुआ चूहा निकलने की बात सामने आई। मामले की जानकारी के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। वहीं खराब खाना खाने के कारण 9 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद सभी को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया।

प्रदेश भर के अधिकारियों की 11 दिसंबर को बैठक

इस घटना पर नवभारत टाइम्स ऑनलाइन से बात करते हुए योगी सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि उन्होंने प्रदेश भर में मिड डे मील में दिए जा रहे खाने की व्यवस्था और बीते दिनों सामने आई गड़बड़ियों पर बातचीत के लिए प्रदेश भर के अधिकारियों को 11 दिसंबर को लखनऊ में बुलाया है।

एनजीओ को किया गया ब्लैकलिस्ट

इसके अलावा मुजफ्फरनगर के जिस स्कूल में यह घटना हुई है, वहां प्राथमिक जांच के बाद खाना सप्लाई करने वाले एनजीओ को ब्लैकलिस्ट करते हुए उसके खिलाफ एफआईआर के आदेश दिए गए हैं। मंत्री ने कहा कि इस मामले में डीएम से विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है और फिर जो भी बात रिपोर्ट में सामने आएगी उसके अनुसार दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी।