करतारपुर साहिब मत्था टेकने गई सिख लड़की लापता, फुसलाकर ले गए थे पाकिस्तानी लड़के

Sikh Girl Missing in Pakistan
New Delhi: हरियाणा की रहने वाली एक सिख (Sikh Girl Missing in Pakistan) लड़की तीन दिन पहले करतारपुर साहिब में मत्था टेकने के लिए गए एक जत्थे के साथ गई थी, लेकिन पाकिस्तान जाने के बाद पता चला कि वो लड़की गायब हो गई है। तीन दिनों तक लापता रही यह लड़की सोमवार (दिसंबर 2, 2019) को मिली है।

इस बारे (Sikh Girl Missing in Pakistan) में सोमवार देर रात शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लड़की किसी पाकिस्तानी युवक से मिलने गई थी, जिसने बहला-फुसला कर लड़की को साथ ले गया था।

इस मामले की जाँच में पाकिस्तान पुलिस ने लाहौर व फैसलाबाद के रहने वाले चार युवकों को गिरफ्तार किया है। मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर लिखा है कि पाकिस्तान में गायब हुई लड़की मिल गई है। पाक रेंजरों के माध्यम से उसे वापस भारत भेज दिया गया है।

एक अन्य ट्वीट में सिरसा ने लिखा, “पाकिस्तान में हिंदू और सिख लड़कियों को बहकाकर लव जिहाद के जाल में फँसाने और फिर उन्हें इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए मजबूर करने का चलन जोरों पर है। मैं पाक में श्री करतारपुर साहिब के दर्शकों को सावधान करना चाहता हूँ कि कृपया इस ट्रैप के बारे में जागरूक और सतर्क रहें।”

बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच यह करतारपुर कॉरिडोर का ऐतिहासिक गलियारा गुरु नानक देव की 550वीं वर्षगाँठ के अवसर पर खोला गया था। भारत की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब में और पाकिस्तान में इमरान खान ने 9 नवंबर को इसका उद्धाटन किया था। इस गलियारे के रास्ते भारत से रोजाना हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए वहाँ जा रहे हैं।